मैकेंजी बेजोस लेंगी अब तक का सबसे महंगा तलाक

/world-largest-talaq-settlement-jeff-mackenzie-bezos

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की पत्नी मैकेंजी बेजोस के तलाक लेने पर सुर्खियों में छाया हुआ है. क्योंकि मैकेंजी बेजोस को पति से तलाक पर 38 अरब डॉलर मिलेंगे. इस तरह से यह दुनिया का सबसे बड़ा तलाक निपटान का मामला है. जिसकी जानकारी मैकेंजी ने अपने सोशल अकाउंट पर दी है.

गौरतलब है कि बेजोस अमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं. मैकेंजी और जेफ का विवाह करीब 26 साल पहले हुआ था. मैकेंजी (49) लेखिका हैं. वह दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला बन जाएंगी. मैकेंजी पहले ही वादा कर चुकी हैं कि वह अपनी संपत्ति का आधा परमार्थ कार्यों के लिए देंगी.

आपको बता दें, मैकेंजी का जेफ के साथ विवाह 1993 में हुआ था. इसके एक साल बाद जेफ ने अपने गैराज से सिएटल में अमेजन की शुरुआत की थी. मैकेंजी ने कहा कि उनके पास देने के लिए काफी पैसा है. जब तक कि उनकी तिजोरी खाली नहीं हो जाएगी वह परमार्थ के लिए अपना पैसा देना जारी रखेंगी.

ब्लूमबर्ग बिलियनयर्स इंडेक्स के अनुसार तलाक के लिए अपनी पत्नी को 38 अरब डॉलर देने के बाद भी जेफ 118 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने रहेंगे.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help