अब वॉट्सऐप पर भी दिखेंगे विज्ञापन

सोशल मीडिया, Social media, फेसबुक, facebook, विज्ञापन, advertisement, WhatsApp, वॉट्सऐप, नया फीचर, New Feature

विज्ञापन की दुनिया से एक नई खबर सामने आ रही है, जहां अपको इनकी भरमार यूट्यूब और फेसबुक पर देखने को मिलता थी और वॉट्सऐप इससे अछूता था, वहीं अब इसकी पहुंच वॉट्सऐप पर भी हो चुकी है. कहा जा रहा है कि  फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप में अगले साल से यूट्यूब और फेसबुक की तरह विज्ञापन भी दिखाई देंगे.

कंपनी ने नीदरलैंड में हुई फेसबुक मार्केटिंग समिट में स्पष्ट कर दिया है कि वर्ष 2020 से वॉट्सऐप के स्टेटस पेज पर विज्ञापन भी दिखाई देने लगेंगे. हालांकि, यह अभी स्पष्ट नहीं किया गया है कि वर्ष 2020 के किस महीने से इसकी शुरुआत होगी.

फेसबुक के हेड ऑफ मीडिया (सोशल एडवर्टाइजिंग) ओलिवियर पोंटेविले ने अपने ट्वीट में इस समिट की तस्वीर को शेयर कर विज्ञापन के फॉर्मेट को भी शो किया है. बताया जाता है कि विज्ञापन दिखाई देने वाले इस फीचर को वॉट्सऐप के स्टेटस टैब में जोड़ा जा रहा है, इसके जरिए एडवर्टाइजर्स अपने विज्ञापन को दिखा सकते हैं.

विज्ञापन देने के इच्छुक लोगों को स्टेटस टैब में जाकर इसे शेयर करना होगा. वॉट्सऐप स्टेटस में यूजर्स टेक्स्ट, फोटोज, वीडियोज और एनिमेटेड GIF को शेयर कर सकते हैं, जो कि 24 घंटों के लिए एक्टिव रहता है. विज्ञापन पूरी स्क्रीन पर दिखाई देंगे और ये एक लिंक के साथ होंगे. बताया जाता है कि वॉट्सऐप में इस फीचर को जोड़ने की मुख्य वजह फेसबुक के एडवर्टाइजिंग सिस्टम का दायरा बढ़ाना है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help