सुरक्षा को लेकर डॉक्टर्स का प्रोटेस्ट, सरकारी अस्पतालों में हो सुरक्षा उचित सुरक्षा व्यवस्था

"west bengal, doctors strike, delhi, aiims, mamata banerjee, bjp"west bengal, doctors strike, delhi, aiims, mamata banerjee, bjp

भगवान के बाद धरती पर अगर किसी को जीवन देने का वरदान मिला है, तो वह चिकित्सक है, पर यदि इन्हीं चिकित्सकों की ही जान दांव पर लग जाएं तो फिर क्या किया जाएं. पश्चिम बंगाल में एक सरकारी अस्पताल में मरीज के इलाज  के चलते उसकी मौत होने के बाद  मरीज के परिजनों ने दो डॉक्टर्स को इतनी बुरी तरह पीटा कि वह खुद ही अपनी आखिरी सांस के लिए लड़ रहें है,

ऐसे में जाहिर है कि अन्य डॉक्टर्स भी मरीजों और उनके परिवारों से अपनी सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार से गुहार लगाएं. ऐसे में वहां पर पुख्ता सुरक्षा के इंतजामों के लिए सभी जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर जा चुके है. जिसके बाद से पश्चिम बंगाल में स्वास्थ्य सेवाओं का संकट गहराता जा रहा है.

"west bengal, doctors strike, delhi, aiims, mamata banerjee, bjp

इस हड़ताल की आंच इतनी तेजी से फैल रहीं है कि अब यह दिल्ली तक भी पहुंच गई है और दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने भी आज मेडिकल सेवाएं बंद रखने का फैसला किया है. हड़ताल के चलते मरीजों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है और ठीक तरह से इलाज न मिलने से मरीजों की तबीयत भी बिगड़ रही है. वहीं आपातकालीन सेवाएं भी चरमरा सी गई हैं.

कल पश्चिम बंगाल के हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से काम पर लौटने के निर्देश को मानने से इनकार कर दिया था, इस बाबत डॉक्टरों का कहना है कि सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा संबंधी मांग जब तक पूरी नहीं हो जाती तब तक हड़ताल जारी रहेगी, इस दीद ने उन्हें काम पर आने के फरमान जारी कर दिया है, वरना अंजाम भुगतने का.

"west bengal, doctors strike, delhi, aiims, mamata banerjee, bjp

 

देश के कौने कौने में पड़ रहा है हड़ताल का असर

राजधानी दिल्ली में दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (DMA) ने हड़ताल बुलाई है, जिसका असर AIIMS जैसे बड़े अस्पतालों में देखने को मिलेगा. इसके अलावा मुंबई में भी डॉक्टरों ने काम करने से इनकार कर दिया है. मुंबई के डॉक्टरों का कहना है कि वह साइलेंट प्रोटेस्ट करेंगे. वहीं  उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भी डॉक्टर हड़ताल कर रहे हैं. बंगाल की घटना के बाद गुरुवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान  के डॉक्टरों ने पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया और 14 जून को हड़ताल पर जाने की बात कह. ऐसे में दिल्ली में भी आज आपको डॉक्टर मरीजों का इलाज करते नहीं बल्कि प्रदर्शन करते दिख सकते हैं. मामला इतना बढ़ गया है कि अदालत तक पहुंच गया है, हड़ताल को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार को लेकर एक फरमान जारी कर दिया है , जिसमें हाईकोर्ट ने पूछा ह कि सरकार डॉक्टर्स की इस हड़ताल को लेकर राज्य सरकार क्या कदम उठा रही. जिसका जवाब सीएम मुख्यालय से आना बाकि है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help