मंगलवार और बुधवार की बारिश से मौसम हुआ सुहावना

भीषण गर्मी और झुलसा देने वाली तपिश के बाद मंगलवार को राजधानी दिल्ली के लोगों की सुबह खुशगवार रहीं। राजधानी में बुधवार सुबह भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली. यहां के आरटीओ, मंडी हाउस, शास्त्री भवन और आसपास के इलाकों में बारिश हुई. दिल्ली में मंगलवार शाम से ही मौसम बदल गया था. बादल छाए होने से तापमान में कमी दर्ज की गई थी. मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को इसी तरह की बारिश महाराष्ट्र और राजस्थान के कुछ इलाकों में भी हुई है.

monsoon alert, Rain in delhi, weather alert, national weather roundup, summer, heat wave, बारिश, मानसून ,#topnews, national, hindi news

वही आमची मुंबई में भी गर्मी  की मार झेल रहे लोगों ने राहत की सांस ली है. वहीं महाराष्ट्र के अकोला, राजस्थान के श्री गंगानगर के साथ ही बेंगलुरू में हल्की बारिश हुई.मौसम विभाग के मुताबिक, यह बेमौसम बारिश वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर है. इसकी वजह से राजस्थान और हरियाणा के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन गया है. अगले 24 घंटों को लेकर अनुमान लगाया गया है कि राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्से, हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में बादल छाए रहेंगे. कई स्थानों पर तेज हवा के साथ हल्की या जोरदार बारिश हो सकती है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help