पिस्टल फहराने वाले विधायक को बीजेपी ने दिखाया पार्टी के बाहर का रास्ता

Kunwar Pranav Singh Champion, Khanpur, Haridwar, Revolver, Haridwar Police, Social Media, Viral Video, BJP Uttarakhand state in charge Shyam Jaju, MLA Pranav Champion

पार्टी की साफ छवि बनाए रखने के लिए बीजेपी हमेशा नियम कायदों का पालन करती है व पार्टी सदस्यों से भी अनुशासन में रहने की मांग करती है, पर जब यही सदस्य अपनी ताकत के बल पर अनुशासनहीनता दिखाते है तो पार्टी के आलाकमानों को इनपर शिकंजा कसना ही पड़ता है, जिससे पार्टी के अन्य सदस्यों को यह सीख मिल सके की पार्टी अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करेंगी .

जिसकी पार्टी आकाश विजयवर्गीय को लेकर पार्टी ने मिसाल दी और पार्टी ने फिर से एक बार इस बात को दोहराते हुए  बाजेपी  के दोनों हाथों में बंदूक लेकर डांस करने वाले उत्तराखंड के भाजपा विधायक चैपिंयन प्रणब सिंह को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

बता दें कि सोशल मीडिया पर उनका ये वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी की हो रही किरकिरी को लेकर ये फैसला लिया गया. इसके पहले प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट के निर्देश पर प्रदेश के ही महासचिव अनिल गोयल ने विधायक को पार्टी से निलंबित कर दिया था.

प्रदेश की खानपुर सीट से विधायक प्रणव सिंह चैपिंयन के आचरण पर लगातार उंगलियां उठ रही थी. पिछले दिनों मीडियाकर्मी को धमकाने का भी एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद पार्टी ने उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया था पर इस बार कार्बाइन, दोनों हाथ और मुंह में पिस्टल के साथ शराब ने आखिर उन्हें पार्टी से निकलवा दिया.

इससे पहले भी पार्टी के बता दें हाल ही नगर निगम के कर्मचारी को बैट से पीटने वाले विधायक आकाश विजयवर्गीय को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने नोटिस जारी किया था .ये नोटिस बीजेपी अनुशासन समिति ने जारी किया है.

इन दोनों मुद्दे पर पीएम मोदी ने भी काफी नराजगी जताई. पीएम ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि किसी का बेटा हो,या फिर किसी भी तरह की अनुशासनहीनता का मामला  पार्टी से निकाल देना चाहिए. हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने सीधे तौर पर आकाश विजयवर्गीय का नाम नहीं लिया था.

 

 

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help