यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाईः देवबंद से गिरफ्तार दो जैश के आतंकी

मसूद अजहर, जैश-ए-मोहम्मद, कश्मीरी छात्र, एटीएस, उत्तर प्रदेश पुलिस, आतंकी संगठन, Saharanpur news, jaish e mohammad, Deoband, ats, saharanpur News, saharanpur News in Hindi, Latest saharanpur News, saharanpur Headlines, सहारनपुर समाचार

पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर देश भर में सघन तलाशी अभियान जारी है. देशभर में राज्यों में छिपे आतंकियों के नुमाइंदों की खोज खबर के लिए राज्य पुलिस के साथ साथ राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने भी अपनी कमर कस ली है.

इसी तलाशी अभियान के तहत शुक्रवार को यूपी पुलिस ने देवबंद से जैश ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया . इन दोनों आतंकवादियों की पहचान शहनवाज तोली और आकिब एहमद मलिक के रुप में हुई है. यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी.

राज्य पुलिस की जांच में इन दोनों आतंकियों के तार जैश ए मोहमम्द से जुड़े पाए गए है. इनकी पहचान पुलवामा,और कुलगाम में रहने वाले नागरिको के तौर पर हुई है. पूछताछ में पाया गया कि यह दोनों आतंकी देवबंद में बिना दाखिले के रहकर आतंकी संगठन में युवाओं की भर्ती का काम कर रहे थे. इसी मकसद से वह कई बार देवबंद आ चुके थे. लंबे समय से पुलिस टीम दोनों आतंकियों की निगरानी कर रही थी. उन्होंने बताया कि दूसरा आतंकी आकिब शहनवाज का साथी है. पुलिस ने बताया कि शहनवाज को ग्रेनेड का एक्सपर्ट माना जाता है.

कैसे हुई गिरफ्तारी

यूपी के सहारनपुर जिले में चल रहे देवबंद में एक विद्यार्थी ने इनकी संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए राज्य पुलिस को सूचना दी थी ,जिसकी सूचना पाते ही मामले की जांच के दौरान यूपी पुलिस के महानिदेशक ओपी सिंह ने IG ATS आसीम अरुण को कार्रवाई करने के आदेश दिए, जिसके चलते IG ने देर रात तलाशी अभियान के बाद दोनों आतंकियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 2 पिस्टल व 30 जिंदा कारतूस बरामद किए गए.
फिलहाल इन दोनों की गिरफ्तारी कर ली गई है, इन्हें लखनऊ कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां से पुलिस कस्टडी की डिमांड करेगी. पुलिस का कहना है कि इन्हें आगे की पूछताछ और जांच में इस बात की जानकारी ली जाएगी कि इन आतंकियों ने कितने लोगों को आतंकी संगठन में भर्ती किया गया है. इनकी फंडिंग कहां से हो रही थी. इनका आगे का टारगेट क्या था. डीजीपी ने बताया कि यूपी पुलिस इस संबंध में जम्मू और कश्मीर पुलिस के साथ भी सम्पर्क में है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help