दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सेना दो आतंकियों को किया ढेर

militants, encounter, Gahand, South Kashmir, Shopian district, search operation

14 फरवरी को घाटी में हुए साआरपीएफ के काफिले पर हुए  घातक हमले के बादला सरकार ने असैन्य कार्रवाई करते हुए  एयर स्ट्राइक के जरिए लिया गया. जिसके बाद से कश्मीर में सेना व राज्य पुलिस की तरफ से लगातार तलाशी अभियान चलाए जा रहे है ताकि घाटी में शांति और सुरक्षा का माहौल बनाया जा सके.

इसी बाबत में दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार सुबह सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. इसमें एक जैश-ए-मुहम्मद का टॉप कमांडर शाहजहां भी शामिल है. गहंड इलाके में सेना को दो से तीन आतंकियों के घिरे होने की सूचना मिली थी. सेना के जवानों ने आतंकियों को चारों ओर से घेरकर कार्रवाई की. इस कार्रवाई में सेना की 34 आरआर टुकड़ी और एसओजी शोपियां एक साथ लगी थीं.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गहंड क्षेत्र में सुरक्षाबलों को आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र की घेराबंदी करके शनिवार सुबह तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल आतंकवादियों की तलाश कर ही रहे थे कि आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई. आगे की जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help