एके 47 रायफल के साथ घाटी में पकड़े गए लश्कर के आतंकी

घाटी में शांति स्थापित करने के उद्देश्य में लगी राज्य के सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है, जम्मू कश्मीर के रामबन जिले के गूल इलाके में सुरक्षा बलों  ने स्थानीय पुलिस और 58 राजस्‍थान राइफल तथा 9 पैरामिलिट्री फोर्स के एक जॉइंट ऑपरेशन के जरिए चलाए गए तलाशी अभियान के बीच दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक एके 47 रायफल के साथ भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया है.

सुरक्षा बलों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस इलाके में संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिलने के बाद सोमवार तड़के करीब 3.30 बजे संयुक्त फोर्स के जरिए तलाशी अभियान चलाया गया. इस दौरान दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

गिरफ्तारी के बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन दोनों की पहचान जारी की गई. पकड़े गए आतंकियों में पहला शौकत अहमद शेख पुत्र गुलाम नबी शेख है. यह पुलवामा के अवंतीपुरा के चारसू का रहने वाला है. वहीं दूसरे शख्स की पहचान  दवील मुहिउद्दीन दार के रुप में हुई है. यह कुलगाम के मालिपुरा का रहने वाला है. प्रारंभिक जांच में इन दोनों आतंकियों के तार लश्‍कर ए तोइबा से जुड़ते नजर आ रहे हैं. ये दोनों लश्‍कर के एक आतंकी नवीद उर्फ अबू तल्‍ला के इशारे पर काम कर रहे थे.

तलाशा के दौरान इनके पास से पुलिस को एक एके 47 रायफल, एक एके 47 रायफल की मैगज़ीन, एके 47 के 30 राउंड व 8771 रुपए की भारतीय मुद्रा बरामद की गई है. इस संबंध में पुलिस ने 121 A, 120 B, 122 RPC 13/17/19 ULA (P) Act के तहत एफआईआर दर्ज की है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help