कई राज्यों में कल आएं आंधी-तूफान की वजह से 10 लोगों की मौत

thunderstorm, 28 people killed, Raining, Rajasthan, MP, gujarat

मार्च महीने के बाद से देश के उतरी इलाकों में गर्मी का प्रकोप बढ़ने लगा था जिसे कल शाम आई आंधी और तूफान ने मौसम में नमी लाकर लोगों को कड़ी धूप व गर्म हवा के थपेड़ो से राहत दिलाई है, लेकिन वही देश के कई राज्यों में कल आएं आंधी तूफान ने जमकर तबाही मचाई है. इस आंधी तूफान से कई जिलों में तेज आंधी और बारिश के साथ ओले गिरे हैं.

देश के मध्य स्थित राज्य मध्य प्रदेश में आंधी-तूफान की वजह से 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि राजस्थान में 9 लोगों की जान चली गई है. अब तक पूरे देश में 28 लोगों की मौत हुई है. आज भी मौसम विभाग ने आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है.

वहीं, गुजरात और मध्य प्रदेश के साथ राजस्थान के भी कई इलाकों में आंधी-तूफान ने कहर बरपाया है. राजस्थान के प्रतापगढ़ और झालावाड़ में तेज आंधी और बारिश ने लोगों का जीना-मुहाल कर दिया. कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे सड़क पर आ गिरे. राजस्थान में 9 लोगों की मौत हुई है, जबकि 20 लोग घायल हुए हैं. लेकिन, आंधी-तूफान का खतरा टला नहीं है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने तूफान का अलर्ट जारी किया है. यहां एक बार फिर जानलेवा आंधी-तूफान दस्तक दे सकता है.

गुजरात में 9 लोगों ने तोड़ा दम, किसानों की फसल बर्बाद
गुजरात में भी आंधी-तूफान के कारण 9 लोगों की मौत हो गई है. अहमदाबाद, राजकोट, बनासकांठा, पाटन, महेसाना, साबरकांठा, आणंद, खेड़ा में बेमौसम बारिश के वजह से किसानों की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई. आंधी-तूफान का कहर चुनाव पर भी दिख रहा है. आज पीएम मोदी की गुजरात में तीन रैलियां है. कई जगहों पर उनके स्वागत में लगाए गए होर्डिंग गिर गए हैं.
आज भी आंधी-तूफान का अलर्ट

मौसम विभाग ने बुधवार को भी देश के कई राज्यों में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है. हवाओं की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक रह सकती है. मध्य प्रदेश के नीमच, मन्दसौर, राजगढ़, शाजापुर, सीहोर, भोपाल, गुना, विदिशा, भिंड, दतिया और अशोकनगर में तेज आंधी तूफान का अलर्ट है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help