बॉलीवुड की चांदनी को जानिए उनकी किताब श्रीदेवी : गर्ल वुमन सुपरस्टार’’ से

entertainment,New Delhi,Penguin Random House India,Sridevi,Sridevi Life Book

बॉलीवुड में चांदनी के नाम से अपने लाखों करोड़ो फैंस के दिल में जगह बनाने वाली भारतीय सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री श्री देवी का आज 56 वां बर्थडे डे है. पिछले साल एक हादसे में होटल के कमरे में उनकी मौत ने बॉलीवुड को गहरा सदमा दे गई थी, पर कहते है ना जिंदगी कभी किसी के भरोसे नहीं चलती आपके जाने के बाद भी दुनिया आपको याद करती है, ऐसा ही कुछ पेंगुइन हाउस इंडिया ने श्री देवी के 56 वें बर्थडे पर उन्हें याद करते हुए  उनकी किताब को प्रकाशित  करने की बात कहीं है.

पेंगुइन हाउस इंडिया  प्रकाशन ने कहा है कि ‘‘श्रीदेवी : गर्ल वुमन सुपरस्टार’’ शीर्षक से आने वाली इस किताब को लेखक-पटकथा लेखक सत्यार्थ नायक ने लिखा है और दिवंगत अभिनेत्री के पति बोनी कपूर ने इसपर अपनी सहमति भी दी है.

पेंगुइन की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, किताब में श्री देवी के जीवन और उनसे जुड़ी यादों को संजोया गया है, जिन्होंने यह धारणा बदल दी कि पुरुष प्रधान फिल्म उद्योग में एक महिला कैसे स्टार बन सकती है.

किताब अक्टूबर 2019 में पेंगुइन रैंडम हाउस के ईबरी प्रेस के अंतर्गत प्रकाशित की जाएगी. अभी यह ई-कॉमर्स वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है.।

किताब के लेखक सत्यार्थ ने एक बयान में कहा, ‘‘मैं हमेशा से श्रीदेवी का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं और इस किताब ने मुझे भारत में फिल्मी परदे की एक प्रतिभावान कलाकार की यात्रा का वृतांत लिखने का मौका दिया.’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसके लिए कई फिल्मी हस्तियों के साथ बातचीत करना काफी अद्भुत रहा, जिन्होंने वर्षों तक उनके साथ काम किया और उन्होंने उनसे जुड़ी अपनी यादों और कहानियों को साझा किया। यह किताब एक बाल कलाकार से लेकर भारत की पहली महिला सुपरस्टार बनने तक के श्रीदेवी के सफर को दर्शाती है.’’

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help