छह बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स ने अमेरिका ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Serena Williams, 7th, US Open, title, Win, Karolina Muchova, American

छह बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स ने न्यूयॉर्क में जारी अमेरिका ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.  चोट की आशंका से उतरते हुए अमेरिकी धुरंधर सेरेना विलियम्स ने रिकार्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की ओर कदम बढाते हुए अमेरिकी ओपन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि फ्रेंच ओपन चैम्पियन एशले बार्टी और कैरोलिना प्लिसकोवा को हारकर बाहर हो गए.

छह बार की अमेरिकी ओपन चैम्पियन सेरेना ने क्रोएशिया की 22वीं वरीयता प्राप्त पेट्रा मार्टिच को 6 . 3, 6 . 4 से हराया. अब उनका सामना चीन की वांग कियांग से होगा जिसे दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी बार्टी को हराया .

सैंतीस बरस की सेरेना को दूसरे सेट में मेडिकल टाइम आउट लेना पड़ा क्योंकि उनके टखने में चोट लग गई थी. आखिरी बार 2017 ऑस्ट्रेलियाई ओपन ग्रैंडस्लैम जीतने वाली सेरेना ने 2014 से यहां खिताब नहीं जीता है .

वह पहली बार वांग से खेलेगी जिसने बार्टी को 6 . 2, 6. 4 से मात दी.

वहीं जोहाना कोटा से मई में रोम फाइनल में प्लिसकोवा से मिली हार का बदला चुकता करते हुए उसे 6 . 7, 6. 3, 7 . 5 से हराया . उक्रेन की पांचवीं वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना भी अमेरिका की मेडिसन कीस को 7 . 5, 6 . 4 से हराकर अंतिम आठ में पहुंच गई.

 

 

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help