लोकसभा चुनाव2019: शिरोमणि अकाली दल ने जारी की अपनी पहली सूची

Punjab, Shiromani Akali Dal, Lok Sabha Elections 2019, Candidates List, BJP, पंजाब, अकाली दल, पंजाब, लोकसभा चुनाव, कैंडिडेट लिस्ट, भाजपा,">

आगामी आम चुनाव के लिए सभी बड़ी राजनीतिक पार्टीयों ने लगभग अपने सभी पत्तों को खोल दिया है कि वह किस क्षेत्र से कौन सा प्रत्याशी इस समर में विपक्ष के चकर्व्यूह का भेदन करेगा.
इसी उठा पटक में पंजाब में शिरोमणि अकाली दल ने भी लोकसभा चुनाव2019 के लिए पांच उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की है. पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सोमवार को पांच प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया.
पार्टी ने आनंदपुर साहिब से प्रेम सिंह चंदूमाजरा, फतेहगढ़ साहिब से रिटार्यड आईएएस अधिकारी दरबार सिंह गुरू, पटियाला से सुरजीत सिंह रखड़ा, खदूर साबिर से बीबी जागीर कौर और जालंधर से चरणजीत सिंह अटवाल को उम्मीदवार बनाया है.
बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी ने मिलकर पंजाब में छह सीटें जीती थी. हालांकि सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद गुरुदासपुर सीट खाली हो गई और उप-चुनाव में कांग्रेस ने इसे बीजेपी से सीट लिया. 2014 में पंजाब से आम आदमी पार्टी के चार उम्मीदवार जीते थे, जबकि तीन सीटें कांग्रेस को मिली थी.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help