जम्मू कश्मीर पर रुस भारत के साथः व्‍लादिमीर पुतिन

Ministry of Foreign Affairs of Russia, Russia Backs India, India, Pakistan, New Delhi, Jammu and Kashmir, Article 370, Republic of India, Article 370 revoked From Jammu and Kashmir, Taliban, America, Imran Khan, Shah Mehmood Kuraishi, रूस ने निभाई मित्रता, रूस ने दिया भारत का साथ, रूस भारत के साथ, जम्‍मू-कश्‍मीर पर रूस भारत के साथ, Russia backs India, russia kashmir, russia 370,

सासंद के मॉनसून सत्र में पारित हुए जम्‍मू-कश्‍मीर पुनर्गठन  बिल में अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने को लेकर हाय तौबा मचा रहे पाकिस्‍तान को हर तरफ से निराशा ही हाथ लग रही है. पहले अमेरिका, फिर सुरक्षा परिषद और उसके बाद चीन ने इस मामले में पाकिस्‍तान का साथ देने से इनकार कर दिया. यहां तक कि अफगानिस्‍तान स्‍थित तालिबान ने भी पाकिस्‍तान से जम्‍मू-कश्‍मीर के मामले में शांत रहने की सलाह दी. अब भारत के मित्र देश रूस ने भी इस मामले में अपनी मित्रता निभाते हुए इसे भारत के संविधान के अनुकूल करार दिया है.

रूस के विदेश मंत्रालय ने एक  बयान जारी कर कहा है कि मास्को को उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर राज्य के हालात भारत के जरिए किए गए बदलाव से पाकिस्‍तान के साथ उसके संबंध प्रभावित नहीं होंगे. रूस ने कहा, हम इस तथ्य से अवगत हैं कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति में परिवर्तन और दो केंद्र शासित प्रदेशों में इसके विभाजन का फैसला भारतीय गणराज्य के संविधान के अंतर्गत किए गए हैं.

रूस के विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा है कि रूस भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों के सामान्यीकरण का समर्थक रहा है. हमें उम्मीद है कि उनके बीच के मतभेदों को द्विपक्षीय आधार पर राजनीतिक और राजनयिक तरीकों से हल किया जाएगा और इसमें किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता की गुंजाइश नहीं है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help