मंदिर कब बनेगाः अयोध्या मामले पर सुनवाई 10 जनवरी तक टली

बाबरी मस्जिद मुद्दे पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी थी, जिसे वर्तमान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने 10 जनवरी तक के लिए टाल दिया है, मुख्य न्यायाधीश ने इस मुद्दे को टालने का करण मामले को नए बेंच में देना बताया है, जिसका गठन 10 जनवरी को ही किया जाएगा.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 29 अक्टूबर को अयोध्या मामले को देश के लिए मुख्य मुद्दा ना मानते हुए उसे 4 जनवरी तक के लिए टाल दिया था, जिसके बाद आज मुख्य न्यायाधीश नें फिर से अगली सुनवाई यानी 10जनवरी तक के लिए टाल दिया गया.

गौरतलब है कि राजनीतिक नजरिए से यह मामला बेहद संवेदनशील मुद्दों में से एक माना जाता रहा है. जो चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस संजय किशन कौल की पीठ के समक्ष लिस्टेड था, जिस पर शुक्रवार सुबह 10:40-10:45 से सुनवाई शुरू होनी थी. इस दौरान पीठ मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के सितंबर 2010 के फैसले के खिलाफ दायर 14 अपीलों पर सुनवाई के लिए तीन सदस्यीय न्यायमूर्तियों की पीठ भी गठित कर सकती है.

चीफ जस्टिस के इस फैसले पर विश्व हिंदू परिषदू ने संतोष ज़ाहिर करते हुए कहा कि वह मुख्य न्यायाधीश के फैसले से खुश है क्योंकि अब यह फैसला सही ट्रैक पर है, जिसमें जल्द न्याय मिलने की उम्मीद है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help