हनुमान सेतु मंदिर में पूजा-पाठ करने के बाद रोड शो के जरिए लखनऊ सीट से भरेंगे नामांकन

Rajnath singh Live Updeats, home minister nomination, Lucknow lok sabha seat, Hanuman Sethu Temple, Yogi adityanath, Lok Sabha Election 2019, General Election 2019

देश में चल रहे आम चुनावों की लहर के मद्देनजर 11 अप्रैल को पहले चरण के मतदान संपन्न हो गए थे, जिसके बाद से पहले चरण में पार्टियों ने अपनी किस्मत को आजमाने के बाद से अब आने वाले चरणों के लिए अपनी किस्मत को आजमाने के लिए चुनाव क्षेत्र में चुनावी बाजी के लिए अपने आप को तैयार कर रहे है.

इसी तैयारी में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ से नामांकन करेंगे. इससे पहले वह हनुमान सेतु मंदिर में पूजा-पाठ करेंगे. नामांकन के दौरान राजनाथ सिंह के साथ यूपी के साथ सीएम योगी आदित्य नाथ भी मौजूद रहेंगे.बता दें कि गुरुवार को दूसरे चरण के लिए वोटिंग होगी. इसे लेकर राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता धुआंधार चुनावी प्रचार कर रहे हैं.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह हनुमान सेतु मंदिर में पूजा-पाठ करने के बाद रोड शो करेंगे. इस दौरान उनके साथ उनका बेटा और विधायक पंकज सिंह भी मौजूद रहेंगे. रोड शो के बाद राजनाथ सिंह अपना नामांकन दाखिल करेंगे. रोड शो के दौरान उनके साथ कई दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे.

Rajnath singh Live Updeats, home minister nomination, Lucknow lok sabha seat, Hanuman Sethu Temple, Yogi adityanath, Lok Sabha Election 2019, General Election 2019

यहां छठे चरण में 12 मई को मतदान होगा. इस सीट पर सन् 1919 से लगातार बीजेपी का कब्जा है. राजनाथ सिंह के रोड शो में यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद हैं. बता दें कि चुनाव आयोग के बैन की वजह से सीएम योगी आदित्यनाथ रोड शो में शामिल नहीं हो पाए.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह दूसरी बार लखनऊ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. अभी तक गठबंधन की ओर से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है. लखनऊ सीट पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की कर्मभूमि है.

लखनऊ में राजनाथ सिंह का रोड शो शुरू हो गया है. इस दौरान उनके रोड शो में भारी संख्या में कार्यकर्ता की भीड़ मौजूद है. नामांकन से पहले राजनाथ सिंह का यह शक्ति प्रदर्शन है.

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लखनऊ के भाजपा दफ्तर में राजनाथ सिंह का स्वागत किया. इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा, देश चाहता है कि नरेंद्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बनें.
गृह मंत्री राजनाथ सिंह का रोड शो बीजेपी दफ्तर से कलक्ट्रेट तक होगा. वह दोपहर करीब 12 बजे नामांकन करेंगे. बता दें कि आज दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार थम जाएगा. 18 अप्रैल को वोटिंग होगी. इसे लेकर चुनाव आयोग ने सारी तैयारी कर ली है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help