देश के 6वें प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि में कांग्रेस के नेताओं समेत सभी ने दी श्रद्धांजलि

"Rajiv Gandhi 28th death anniversary, Rajiv Gandhi, narendra modi, congress, rahul gandhi tribute

आज से ठीक 28 साल पहले हमारे देश ने स्वतंत्र भारत के इतिहास में सबसे दुर्भाग्यपूर्ण दिनों में से एक देखा था. आज के ही दिन देश ने अपने 6 वें प्रधानमंत्री को अपने से दूर जाते हुए देखा थे, श्री लंका दौरे गए प्रधानमंत्री राजीव गांधी को मानव हम के जरिए मारा गया था. यह दिन 21 मई, 1991 वही दुखद दिन था जब हमने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को खो दिया था.

वह एक ऐसे नेता थे जिन्होंने 21वीं सदी में भारत की यात्रा को एक नई दिशा दी. राजीव गांधी की आज 28वीं पुण्यतिथि है. आज ही के दिन लिट्टे ने तमिलनाडु में चुनावी प्रचार के दौरान राजीव गांधी पर आत्मघाती हमला करवाया था. चेन्नई के पास एक कार्यक्रम में हुए आत्मघाती हमले में राजीव गांधी को बम से उड़ा दिया गया.

"Rajiv Gandhi 28th death anniversary, Rajiv Gandhi, narendra modi, congress, rahul gandhi tribute

आज उनकी पुण्यतिथि के दिन कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दलों के लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. दिल्‍ली के राजघाट स्थित उनके समाधि-स्‍थल ‘वीर भूमि’ पर श्रद्धांजलि देने कांग्रेस के दिग्‍गज नेता पहुंच रहे हैं. पत्‍नी सोनिया गांधी, बेटे राहुल गांधी, बेटी प्रियंका गांधी ने परिवार समेत यहां आकर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धासुमन अर्पित किए.

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए एक वीडियो ट्वीट किया और लिखा, ”आइए हम एक ऐसे भारत का निर्माण करें जिसे उसकी स्वतंत्रता, मजबूती, आत्मनिर्भरता पर गर्व हो. जो जाति और क्षेत्रियता को पार करते हुए एकजुट हो, गरीबी,  सामाजिक और आर्थिक असमानता के बंधन से मुक्त हो, आज हम स्वर्गीय पीएम श्री राजीव गांधी के जीवन के प्रति सम्मान व्यक्त करते हैं.” वहीं देश के प्रधानमंत्री समेत सभी बड़े नेताओं ने राजीव गांधी को अपनी भाव भीनी श्रद्धांजलि अर्पित की.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help