राजस्थान और एमपी के मुख्यंमत्री होंगे कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की पसंद के

Kamal Nath,Rahul Gandhi,election results 2018, Madhya Pradesh election results,assembly election results, election commission of India, polls results, Election news,2019 elections,RAJSTHAN election, विधानसभा चुनाव 2018, चुनाव परिणाम 2018, मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018, राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018, मतगणना की तिथि, मध्यप्रदेश चुनाव परिणाम, छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम, राजस्थान चुनाव परिणाम, तेलंगाना चुनाव परिणाम,पीएम मोदी, चुनाव परिणाम,राहुल गांधी,पीएम मोदी-राहुल गांधी का हुआ सामना, कमल नाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ, Ashok Gehlot, jyotiraditya scindia, kamal Nath,अशोक गहलोत, ज्योतिरादित्य सिंधिया, भोपाल में लगे पोस्टर,सचिन पायलट के समर्थकों का हंगामा,supporters of sachin pilot,Protest In karauli,CM Of Rajasthan, CM Of Madhya Pradesh,Sonia Gandhi,सोनिया गांधी, गहलोत हैं सोनिया की पसंद , National News, hindi samachar, AVM News

5 राज्यों के विधानसभा के आए चुनावी परिणाम में जिस तरह भाजपा को हारे हुए राज्यों में कांग्रेस ने भाजपा को विपक्ष में बैठने पर मजबूर कर दिया. उसे भी ज्यादा कांग्रेस को 5 राज्यों में तीन में अपनी सरकार बनाने के लिए काफी सोच विचार करना पड़ा.

विधनसभा चुनावों के नतीजे आने के 2 दिन बाद भी कांग्रेस यह तय नहीं कर पाई की आखिर मध्यप्रदेश और राजस्थान में वह किसे सीएम का चेहरा बनाएगी. क्योंकि इन दोनों जगहों पर ही सीएम के लिए शामिल हुए नाम, पार्टी के पसंदीदा है, जिनमें से 2 नाम पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ साथ ही दोनों राज्यों की जनता को भी पसंद है.

सुत्रों के मुताबिक ज्ञात हुआ है कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और उनके परिवारों में नामों को लेकर काफी उथल पुथल है, जहां पार्टी पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी मध्यप्रदेश में कमलनाथ को लाना चाहती है, क्योंकि वह काफी समय से नेहरु परिवार के करीबी रहे है, तो वह उन्हें, उनके करीबी होने का तोहफा देना चाहती है, वही राजस्थान में वह अशोक गहलोत को सीएम का चेहरा बनाना चाहती है, तो पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की सोच से इतर वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी चाहते है कि एम पी में वह ज्योतिरादित्य सिंधिया व राजस्थान में सचिन पायलट को लाना चाहती है.

वहीं देर रात परिवार वाद के चलते राहुल ने आखिर कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के फैसले को महत्व देते हुए एम पी में कमलनाथ व राजस्थान में अशोक गहलोत को सीएम का चेहरा नियुक्त किया. वही अपनी पसंद को भी सार्थक करते हुए डीप्टी सीएम के रुप सचिन पायलट (राजस्थान) व ज्योतिरादित्य सिंधिया (मध्यप्रदेश) को चुना है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help