कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने स्मृति इरानी पर कसा तंज

प्रियंका चतुर्वेदी, priyanka chaturdevi. smriti irani, amethi, congress, kyunki mantri bhi kabhi graduate thi, priyanka chaturdevi

देश में चल रहे चुनावी मौसम के कारण राष्ट्र की आबो-हवा में तंज और जुम्लेबाजी की आवाजें उठने लगी है. सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर जुबानी जंग का एलान कर चुके है, जिसके अंतर्गत शुक्रवार को कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने बीजेपी की अमेठी से लोकसभा उम्मीदवार स्मृति इरानी पर जुबानी जंग की है, जिसमें कांग्रेस प्रवक्ता ने उनकी पढ़ाई को लेकर स्मृति पर निशाना साधा है.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री और बीजेपी की अमेठी से उम्‍मीदवार स्‍मृति ईरानी ने कल अपना नामांकन पत्र अमेठी में दाखिल किया था. नामांकन पत्र में दिए गए शिक्षा विवरण को लेकर स्‍मृति ईरानी,  कांग्रेस के निशाने पर आ गई है. कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्मृति ईरानी के हलफनामे में बताई गई एजुकेशन पर गाना गाकर पर निशाना साधा.

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने गाना गाते हुए कहा कि, एक नया धारावाहिक आने वाला है- क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रैजुएट थी. प्रियंका ने कहा, शिक्षा के भी रूप बदलते रहते हैं, नए-नए सांचे में ढलते हैं, एक डिग्री आती है और दूसरी जाती है, बनते एफिडेविट नए हैं.

बता दें स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ रहीं है. कांग्रेस पहले भी स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर उन्हें घेरती आई है लेकिन इस बार जब स्मृति ने खुद को 12वीं पास बताया है तो कांग्रेस और भी हमलावर हो गई है.

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि स्मृति जी ने अपनी एजुकेशन क्वालिफिकेशन को लेकर एक चीज कायम की है कि किस तरीके से ग्रैजुएट से 12वीं क्लास के हो जाते हैं, वो मोदी सरकार से और मोदी सरकार में ही मुमकिन है.

बता दें स्मृति ईरानी ने गुरुवार को चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में बताया कि उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी नहीं की है. अपने नामांकन के दौरान दिए हलफनामे में स्मृति ने कहा कि उन्होंने 1991 में सेकेंडरी स्कूल परीक्षा और 1993 में सीनियर सेंकेडरी स्कूल परीक्षा पास की. 1994 में दिल्ली यूनिवर्स‍िटी के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग से तीन साल के डिग्री कोर्स में अपना बैचलर ऑफ कॉमर्स (पार्ट- I) पूरा नहीं किया है.

अपने हलफनामे में स्मृति ईरानी ने 4.71 करोड़ की संपत्ति घोषित की है. उन्होंने बताया कि उनके पास 1.75 करोड़ की चल और 2.96 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. इसमें 1.45 करोड़ रुपये मूल्य की कृषि योग्य भूमि और 1.50 करोड़ की आवासीय इमारत शामिल है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help