छात्रों के साथ अभिभावकों से भी पीएम करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’

politics,national,Prime Minister Narendra Modi, Pariksha Pe Charcha, Ministry of Human Resource Development, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, परीक्षा पे चर्चा, तालकटोरा स्टेडियम, मानव संसाधन विकास मंत्रालय,News,National News, AVM news

देश के नौनिहाल अपने करियर को लेकर इतने सजग है कि वह अपनी आगामी वार्षिक परिक्षा के लिए जी जान से तैयारी कर रहे है, जिससे वह अपने माता पिता के साथ साथ अपने देश का भी जिर्णोधार कर सके. पर कभी कभी यह सच्ची लगन और कठिन परिश्रम उन्हें उनकी मेहनत के मुताबिक परिणाम नहीं देते इससे वह काफी हत्तोतसाहित हो जाते है,जिसके कारण वह आत्महत्या, तनाव आदि जैसे बड़े कदम उठा लेते है.

इन हतोत्साहित कदमों को उठाते समय वह यह नहीं सोचते कि जिंदगी काफी बड़ी है, और उसके पहलुओं में काफी कुछ छुपा हुआ है, पर कभी कभी यह कदम सामाजिक दबाव व माता पिता के जरिए बेहतर परीक्षा परिणामों को लेकर किए जा रहें दबाव के कारण भी होता है.

परिक्षार्थियों में परीक्षा को लेकर हो रही उठा पठक का सामाजिक हल निकालने के लिए कल देश के 14 वें प्रधानमंत्री दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बच्चों से परीक्षा पर चर्चा करने जा रहे है,जिसमें वह बच्चों के अभिवावक , टीचरों व बच्चों से चर्चा करेंगे. जिसमें पीएम मोदी बच्चों से परीक्षा के दिनों को स्ट्रैस फ्री रहने के टिप्स देंगे.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help