काशी नगरी पहुंचकर किया किसान नेता लाल बहादुर शास्त्री को याद, बीजेपी सदस्यता अभियान का शुभारंभ

दोबारा देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. अपने तय कार्यक्रम के अनुसार सुबह 10.30 बजे वह वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भारतीय वायुसेना के विमान से पहुंचे. एयरपोर्ट पर मौजूद राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पाण्डेय सहित कई बीजेपी नेताओं ने उनका स्वागत किया.

स्वागत कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी ने बाबतपुर एयरपोर्ट पर लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण किया. वाराणसी एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत लाल बहादुर शास्त्री के दोनों बेटों अनिल शास्त्री और बीजेपी नेता सुनील शास्त्री ने किया है.

प्रतिमा अनावरण के बाद पीएम मोदी सुबह सड़क मार्ग से हरहुआ स्थित प्राथमिक विद्यालय कैंपस पंचकोशी मार्ग पर नवग्रह वाटिका पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा-पाठ के साथ वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत की. उन्होंने पीपल का पौधा लगाया और बच्चों को पौधे सौंपे.

बीजेपी सदस्यता अभियान का शुभारंभ

यहां से पीएम मोदी टीएफसी यानी दीन दयाल हस्तकला संकुल में  पहुंचे, जहां उन्होंने बीजेपी सदस्यता अभियान की शुरुआत की. इस दौरान पीएम मोदी ने पांच समाजसेवियों को सदस्य बनाया. पांचों समाजसेवियों ने 8980808080 पर मिस कॉल कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने सबसे पहले डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को नमन और श्रद्धांजलि दी. उन्होंने सफल बीजेपी सदस्यता अभियान के लिए सभी को बधाई दी. उन्होंने कहा कि काशी की पावन धरती से देशभर मैं बीजेपी के हर समर्पित कार्यकर्ता का अभिवादन करता हूं. आज मुझे काशी से बीजेपी के सदस्यता अभियान को शुरू करने का अवसर मिला है. हमारे प्रेरणा पुंज डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती पर इस कार्यक्रम की शुरुआत होना सोने पर सुहागा है. उन्होंने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी श्रद्धांजलि देता हुए कहा कि ये संयोग है कि ये भवन पंडित दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर है और इस कार्यक्रम का शुभारंभ हमारी काशी से शुरु हो रहा है, यानि एक त्रिवेणी बनी, जिस पर हम सदस्यता अभियान की शुरुआत कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पेश हुए आम बजट 2019-20 का जिक्र करते हुए कहा कि देशभर में 5 ट्रिलियन डॉलर की इकनॉमी की गूंज हैं. उन्होंने कहा कि कुछ लोग भारतीयों की क्षमता पर शक करते हैं. मैं बड़े लक्ष्य पर देशवासियों से बात करना चाहता हूं. क्योंकि न्यू इंडिया तो अब दौड़ना चाहता है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help