इलाहाबाद यूनिवर्स‍िटी में छात्र की मौत के बाद फैला तनाव

Allahabad Central University, murder, student union, UP news, ABP news,इलाहाबाद यूनिवर्सिटी,प्रयागराज, उत्तर प्रदेश

पूरब का आक्सफोर्ड कही जाने वाली जानी मानी इलाहाबाद यूनिवर्स‍िटी में एक बार फिर खूनी खेल खेला गया है. पूर्व छात्रों की दादागीरी के चलते एक बार फिर यूनिवर्स‍िटी में रह रहे एक छात्र को अपनी जान गवानी पड़ी. मामला सेंट्रल यूनिवर्स‍िटी के पीसीबी हॉस्टल में सोमवार तड़के एक पूर्व छात्र को गोली मारने का है . छात्र की हत्या का आरोप यूनिवर्सिटी के एक मौजूदा छात्र पर लगा है. वारदात को अंजाम देने के बाद से आरोपी और उसके साथी फरार हैं.

इलाहाबाद पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर अपनी तफ्तीश शुरू कर दी है. आरोपी छात्र ने तीन दिन पहले ही यूनिवर्सिटी प्रशासन से मृतक पूर्व छात्र के खिलाफ परेशान करने व धमकी दिए जाने की शिकायत दर्ज कराई थी. आशंका है कि उसी विवाद में देर रात झड़प हुई और फायरिंग में पूर्व छात्र की मौत हो गई.

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्स‍िटी से एमए की पढ़ाई कर रहे पीसीबी हॉस्टल में रहने वाले छात्र आदर्श त्रिपाठी ने तीन दिन पहले चीफ प्रॉक्टर से मुलाकात कर उनसे रोहित शुक्ल के खिलाफ शिकायत की थी. रोहित शुक्ल सेंट्रल यूनिवर्सिटी का पूर्व छात्र है और पिछले सत्र में यहां से एलएलबी की पढ़ाई कर रहा था. देर रात रोहित शुक्ल पीसीबी हॉस्टल पहुंचा. रात करीब तीन बजे हुई फायरिंग में रोहित को गोली लगी और कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई.

फिलहाल यह भी साफ़ नहीं है कि फायरिंग कर हत्या करने के आरोपी रोहित शुक्ल के साथ मौजूद दो अन्य युवक यूनिवर्स‍िटी के छात्र हैं या नहीं. पुलिस अफसरों का कहना है कि इस मामले की पड़ताल की जा रही है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें कई जगहों पर छापेमारी कर रही हैं.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help