महिलाओं को सशक्त करने के लिए आयोजित बीजेपी की चौपाल

Jagran swadeshi fondation, Manoj Tiwari, delhi Bjp Pradesh Adhyaksh, Mahesh Giri Bjp,womwen Empowerment,Chaupal,National News, Hindi National News, AVM News

स्वदेशी उद्योगों एवं संस्कृति के विकास के लिये जनता में जागरूकता पैदा करने के लिए, हर साल दिल्ली में आयोजित होने वाले स्वदेशी जागरण फाउंडेशन के 79 वां स्थापना दिवस के मौके पर दिल्ली के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को मयूर विहार फेस 1 में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के तौर पर बुलाया गया था, इस स्थापना दिवस का मोटो मध्यम स्तर की ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में रहने वाली महिलाओं को सशक्त बनाना है.

गौरतलब है कि कार्यक्रम में मौजूद अतिथिगणों में दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव महेश गिरी आदि मौजूद थे. स्वदेशी फाउंडेशन संस्था की तरफ से आयोजित चौपाल में मुद्रा लोन योजना के पेचीदा झंझटो से दूर करने उन्हें उद्योगों की शुरुआत करने के लिए ऋण दिया गया. इस ऋण के तहत 200 महिलाओं को 15000 के लघु ऋण दिए गए. जिसपर किसी भी तरह कोई इंट्रस्ट नहीं लिया जाएगा.
बता दें कि यह कार्यक्रम हर साल दिल्ली में स्वदेशी जागरण फाउंडेशन के जरिए आयोजित किया जाता रहा है,जिसे इस बार मयूर विहार फेस फन में आयोजित किया गया था. इसके लोकल आयोजक संस्था से जुड़े थे.
कार्यक्रम में शामिल होने पर अपने उनुभवों को साझां करते हुए दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहां कि बाते तो बहुत हो गई , चलिए एक कदम आगे बढ़ाते है यानि काम करने से ही सफलता मिलती है ना कि उनका गुणगान करने से.

इसके अलावा कार्यक्रम में मौजूद पत्रकारों से रुबरु होते हुए उन्होंने ज्वलंतशील मुद्दों पर अपनी राय देते हुए कहा कि 5 राज्यों के चुनावों में बीजेपी गठबंधन से सरकार बनाएंगी व राम मंदिर मद्दे पर अपने निजी विचार रखते हुए तिवारी ने कहा कि हो सकता है कि 2019 के वोटो के पड़ने तक मंदिर की नीव रख दी जाएं.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help