प्रगति के नए पथ पर आगे बढ़ रहा नोएडाः पीएम मोदी

Noida city centre metro station, noida city centre to sector 62 metro, electronic city noida metro, narendra modi, narendra modi inaugurates, pandit deendayal upadhyay archaeology institute, greater noida, greater noida news, Delhi NCR News in Hindi, Latest Delhi NCR News in Hindi, Delhi NCR Hindi Samachar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने ग्रेटर नोएडा में नवनिर्मित पं. दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान परिसर पहुंचकर पं. दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति का अनावरण किया और इसके बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान और नोएडा मेट्रो सिटी सेंटर-इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेंटर सेक्शन का शुभारंभ किया.

उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां आप मोदी मोदी कर रहे हैं और वहां कुछ लोगों की नींद हराम हो रही है. वो भी कुछ दिन थे जब नोएडा-ग्रेनो की पहचान भ्रष्टाचार, टेंडरों में धांधली और जमीन घोटालों में धांधली की वजह से होती थी. लेकिन राज्य सरकार के जरिए राज्य की प्रगति के लिए उठाएं गए कदमों के कारण अब यहां विकास से, रोजगार सृजन से होती थी.

इसके कारण आज नोएडा मेक इंडिया के बड़े हब के तौर पर विकसित हो रहा है. आज मोबाइल बनाने में भारत नंबर दो पर है, जिसका श्रेय नोएडा को जाता है.

पीएम बोले नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेंटर तक चलने वाली मेट्रो से कनेक्टिविटी बढ़ेगी. वहीं दूसरी तरफ जेवर में देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनने जा रहा है. इससे जुड़ी तमाम प्रक्रियाओं को तेजी से पूरा किया जा रहा है. इससे यहां की एयर कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी और लोगों को दिल्ली जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. यह पश्चिम यूपी के लिए एक बड़े अवसर के रुप में देखा जा रहा है, जिसे उड़ान योजना के अंतर्गत आएगा.इस योजना के अंतर्गत उड़ान योजना के तहत बरेली से भी उड़ाने शुरू होंगी.

गौरतलब है कि उड़ान योजना के तहत 120 उड़ानों को शुरू किया गया है. इससे देश के टीयर टू टीयर थ्री शहरों में भी एयर कनेक्टिविटी बढ़ी है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help