राज्यसभा में आज पेश होगा तीन तलाक बिल

Triple Talaq, Muslim Women Bill, Protection of Rights on Marriage Bill 2019, Rajya Sabha, Triple Talaq, Triple Talaq Bill, Lok sabha, Narendra Modi, Parliament

संसद में मोदी सरकार आज राज्यसभा में अपना सबसे महत्वपूर्ण बिल तीन तलाक बिल पेश करने जा रही है. इस बिल को कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद राज्यसभा में पेश करेंगे. इस बिल का राज्यसभा में विपक्षी दल पहले से ही विरोध कर रहा है.

गौरतलब है कि  तीसरी बार सदन में यह बिल पेश किया जा रहा है लेकिन बहुमत नहीं होने की वजह से हर बार राज्यसभा में बिल लटक जाता है. और सरकार के लिए इस बिल को राज्यसभा में पास करवाने को साख प्रश्न बन गया है.  सरकार ने मंगलवार को राज्यसभा में विचार और पारित होने के लिए विवादास्पद ट्रिपल तलाक बिल को सूचीबद्ध किया है.

कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, डीएमके और अन्य दलों द्वारा हंगामे के बीच यह बिल लोकसभा में पारित हो चुका है.

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने ट्रिपल तलाक बिल आज दोपहर 12 बजे राज्यसभा में पेश किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आज हमारे पास 11 विधेयक लंबित हैं. अब तक लोकसभा और राज्यसभा दोनों में 15 विधेयक पारित किए जा चुके हैं. 6 बिल केवल लोकसभा में और 4 बिल केवल राज्यसभा से पास हो चुके हैं.

वही पिछले दिनों महिला  स्पीकर से अभद्र टिप्पणी मामले पर फंसे आजम खान के माफी मांगने के बाद से आज लोकसभा का माहौल भी काफी हलचलों भरा है, क्योंकि आजम खान की माफी को बीजेपी सांसद रमा देवी ने मंजूर नहीं कि जिसके बाद से लोकसभा का माहौल काफी गर्माया हुआ है, अब देखना यह है कि लोकसभा के इस सियासी पारे की गरमाहट क्या राज्यसभा में पेश होने वाले तीन तलाक  बिल पर पहुंचेगी अथवा नहीं.

 

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help