राज्यसभा में 1 जनवरी को होगा अवकाश

Parliament, Parliament holiday, holiday on January 1,नववर्ष 2018, साल 2018, संसद, लोकसभा, राज्यसभा, सांसद अवकाश, सांसदों की छुट्टी ,National News,देश न्यूज़,देश समाचा, Hindi News, News in Hindi, avm nEWS

नए वर्ष के मौके पर राज्यसभा में एक जनवरी को अवकाश रहेगा और इसकी घोषणा सोमवार को सुबह उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर की गयी.

राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश सिंह ने सदन में मौजूद सभी सदस्यों की सहमति से एक जनवरी को अवकाश की घोषणा की. साथ ही उन्होंने सदस्यों से शीतकालीन सत्र के महज पांच कार्यदिवस शेष रहने का हवाला देते हुए सोमवार को सदन की बैठक सुचारु रूप से चलने देने का अनुरोध किया.

उल्लेखनीय है कि शीतकालीन सत्र आठ जनवरी तक निर्धारित है. इस सत्र में विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही लगातार बाधित चल रही है. जरूरी दस्तावेज सदन पटल पर रखे जाने के बाद संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने कहा कि सुबह सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक में एक जनवरी को अवकाश रखे जाने की मांग की गयी.

गोयल ने भी इस सत्र में सिर्फ पांच दिन शेष रहने का हवाला देते हुये सभी दलों से सदन की कार्यवाही सुचारु रूप से चलने देने का अनुरोध किया.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help