पीएम मोदी का विमान अब भर सकेगा पाक हवाई क्षेत्र से

मोदी का बिश्केक दौरा, पाक ने मोदी के लिए खोला एयर स्पेस, SCO summit, modi's aircraft to fly over pak, Imran Khan, pakistan News, pakistan News in Hindi, Latest pakistan News, pakistan Headlines, पाकिस्तान समाचार

चीन में एससीओ सम्मेलन में हिस्सा लेने  जा रहे भारत के पीएम को पाकिस्तान  के हवाई क्षेत्र में यात्रा करने के लिए पार की इजाजत का इंतजार था ,जिसकी इजाजत उसे सोमवार को मिली . जिसके बाद पीएम 13 जून से बिश्केक में होने जा रहे एससीओ सम्मेलन में हिस्सा  ले सकेंगे.

पीएम मोदी 13-14 जून को एससीओ सम्मेलन में हिस्सा लेने बिश्केक जा रहे हैं. एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पाक पीएम इमरान खान ने भारत सरकार के अनुरोध को स्वीकार करते हुए पीएम मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने देने को मंजूरी दे दी.

एससीओ की बैठक में इमरान भी होंगे शामिल

शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की 13-14 जून को होने वाली बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी हिस्सा लेना है. बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर भारतीय वायुसेना के हमले के बाद पाकिस्तान ने 26 फरवरी को अपना हवाई क्षेत्र पूरी तरह से बंद कर दिया था. उसके बाद से पाकिस्तान ने 11 में से सिर्फ दो रास्ते खोल रखे हैं, जो दक्षिण पाकिस्तान के ऊपर से होकर गुजरते हें. पाकिस्तान की इस इस पहल को भारत पाक रिश्ते को सुधार की पहल की और एक बेहतर पहल के रुप में देखा जा रहा है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help