खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के नामों को NRAI ने भेजा खेल मंत्रालय

NRAI, Arjuna Award,Anjum Moudgil, Shahzar Rizvi, Om Prakash Mitharwal, Khel Ratan, Heena Sidhu, Ankur Mittal, National Rifle Association of India,अर्जुन पुरस्कार,खेल रत्न,हीना सिद्धू, एनआरएआई

देश की प्रतिभा को सबके सामने लाकर उन्हें प्रतिष्ठित मान सम्मान दिलाने के लिए नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (NRAI) ने अर्जुन पुरस्कार के लिए अंजुम मौदगिल, शहजर रिजवी और ओम प्रकाश मिथरवाल के नाम की सिफारिश की है. इसके अलावा अपने अपने खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए एनआरएआई ने हीना सिद्धू और अंकुर मित्तल को खेल रत्न के लिए सिफारिश की है.

बता दें कि पच्चीस वर्षीय पूजा ने पिछले साल विश्व चैंपियनशिप में कांस्य और राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता था. इक्कीस वर्षीय दिव्या ने एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया था. राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में भी वह तीसरे स्थान पर रही थी. अवारे राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जबकि हरप्रीत एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता हैं.

पिछले साल बजरंग ने खेल रत्न न मिलने पर नाराजगी जतायी थी और अदालत जाने की धमकी दी थी. तब क्रिकेटर विराट कोहली और भारोत्तोलक मीराबाई चानू को यह पुरस्कार मिला था.

डब्ल्यूएफआई ने प्रशिक्षकों को दिये जाने वाले द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए वीरेंदर कुमार, सुजीत मान, नरेंद्र कुमार और विक्रम कुमार के नामों की सिफारिश की है, भीम सिंह और जय प्रकाश का नाम ध्यानचंद जीवनपर्यंत उपलब्धि पुरस्कार के लिए भेजा गया है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help