नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन जल्द होगी शुरू, लोगों को मिलेगी जल्द राहत

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन, ऐक्वा मेट्रो लाइन, Noida Metro Rail Corporation, noida greater noida metro line, Delhi Metro Rail Corporation, aqua line metro, Noida News, Noida News in Hindi, Latest Noida News, Noida Headlines, नोएडा समाचार, AVM News

उतर प्रदेश में नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो कॉरिडोर पर जल्दी ही आप यात्रा कर सकेंगे. नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच सफर को आसान बनाने वाली इस लाइन को ऐक्वा मेट्रो भी कहा जाता है. मेट्रो रेल सेफ्टी कमिश्नर ने इस लाइन पर ऑपरेशन को मंजूरी दे दी है. अब दिल्ली और नोएडा मेट्रो के अधिकारियों को यूपी सरकार की ओर से अनुमति मिलने का इंतजार है.

यूपी सीएम ऑफिस के अधिकारियों का कहना है कि वे पीएमओ से बात कर रहे हैं और जल्दी ही इसकी तारीख फाइनल कर दी जाएगी. जिससे जल्द ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोगो को काफी राहत महसूस होगी. बता दें कि इस लाइन का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. अधिकारियों के मुताबिक कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेल सेफ्टी ने 11-13 दिसंबर को इसका निरीक्षण किया था और डीएमआरसी चीफ को रिपोर्ट सौंप दी थी.

अधिकारी ने बताया कि सीएमआरए ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन से कहा कि वह एक और रिपोर्ट फाइल करे और बताए कि और कौन से काम किए जाने हैं. नोएडा मेट्रो के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर पी.डी. उपाध्याय ने कहा कि उन्होंने यूपी सरकार को इस लाइन के लोकार्पण समारोह की तारीख तय करने के लिए पत्र लिखा है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help