हफ्तेभर से गायब इंडियन एयरफोर्स के विमान AN-32 के 13 लोगों की मौत

An-32 Aircraft, Indian Air Force, Iaf, Garud, Crash Site, Wreckage, Charred Trees, Arunachal Pradesh Lipo

हफ्तेभर से गायब इंडियन एयरफोर्स के विमान AN-32 के दो दिन पहले मिले मलबे के बाद से उसके लिए एयरफोर्स ने सघन तलाशी अभियान शुरु किया, जिसके बाद वहां सर्च ऑपरेशन चलाया गया. सर्च ऑपरेशन में कोई भी जीवित नहीं मिला. हादसे का पता चलने के बाद भारतीय वायुसेना की टीम वहां सर्च ऑपरेशन चला रही थी. जिस समय विमान हादसाग्रस्‍त हुआ, उस समय उसमें 13 लोग सवार थे. उन 13 के परिजनों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है.

भारतीय वायुसेना का विमान AN-32 पिछले कई दिनों से लापता चल रहा था, जिसका दो दिन पहले MI 17 हेलीकॉप्‍टर से चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन में पता चला था. करीब 9 दिनों के बाद विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश में मिला. भारतीय वायुसेना, सेना और नागरिक प्रशासन की संयुक्त टीम क्षेत्र में मंगलवार को हवाई सर्वे कर रही थी, उसी समय अरुणाचल प्रदेश में विमान का मलबा पाया गया था.

इस विमान में वायुसेना के 13 सदस्य मौजूद थे, जिनका सर्च ऑपरेशन में कोई सुराग नहीं मिल पाया है. भारतीय वायुसेना उनकी तलाश के लिए अभियान चला रही थी, लेकिन कोई नहीं मिला. इन 13 लोगों ने 3 जून को अरुणाचल प्रदेश के मेचुका के लिए जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरी थी. जब AN-32 का एटीसी से संपर्क टूटा था, तब पायलट की बीवी एटीसी में ही ड्यूटी पर थी

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help