न्यूजीलैंडः क्राइस्टचर्च की दो मस्जिद में अंधाधुंध फायरिंग

New Zealand, 50 round firing, mosque, Christchurch,न्यूजीलैंड, क्राइस्टचर्च ,'अल नूर' और 'लिनवुड' मस्जिदों,बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी,Foriegn news,AVM News

जहां एक तरफ पूरी दुनिया आतंकवाद के खिलाफ एक जुट होने के लिए तैयार है वही  न्यूजीलैंड अपने यहां के लोगों की मनोस्थिति से लड़ने   के लिए आने वाले समय में  वहां की जनता को तैयार कर रही है क्योंकि गुरुवार को न्यूजीलैंड  के क्राइस्टचर्च दक्षिण द्वीप में स्थित ‘अल नूर’ और ‘लिनवुड’ मस्जिद पर अंधाधुंध फायरिंग की गई है.

इस हमले में 9 लोगों के मारे जाने की खबर है, वहीं कई लोगों के घायल होने की बात भी कही जा रही है. जिस वक्त ये हमला हुआ था उस वक्त बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ी भी मस्जिद में मौजूद थे. इस हमले को लेकर पुलिस ने एक बयान में कहा, “हमलावर अभी भी वहां पर सक्रिय हैं, क्राइस्टचर्च के लोगों को घर में रहने को कहा गया है. पुलिस अपनी पूरी क्षमता के साथ जवाब दे रही है, लेकिन जोखिम बहुत अधिक है.”

स्थानीय मीडिया ने कहा कि एक मस्जिद में कई लोग हताहत हुए हैं. कुछ लोगों को निकाल लिया गया है, ऐसी खबरें थीं कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सदस्य भी यहां मौजूद थे. हालांकि बांग्लादेशी क्रिकेटर सुरक्षित हैं.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help