एग्जिट पोल के रुझानों के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बुलाई बैठक

NDA leaders meet, Amit Shah Dinner, NDA leaders, Nitish Kumar, Amit Shah, PM Narendra Modi, Narendra Modi, Lok Sabha Elections 2019

23 तारीख देश के सबसे बड़े गणतंत्र की नींव रखने वाला राष्ट्र भारत में सात चरणों में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम आने का दिन है, जिसमें देश की सभी क्षेत्रीय पार्टियों से लेकर राजनीतिक पार्टियों में गहमागहमी का माहौल छाया हुआ है कि कौन सी पार्टी बहुमत पाकर संसद के गलियारों में अपनी जीत का डंका बजाएंगी, पर उससे पहले सियासती गलियारों में सत्ता में आने की ललक को लेकर पार्टी में गठजोड़ की राजनीति शुरु हो चुकी है, जिसके लेकर बीजेपी ने भी अपने पत्ते चलने शुरु कर दिए है.

गौरतलब है कि  लोकसभा चुनाव परिणाम आने से दो दिनों पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए के नेताओं की बैठक बुलाई है. बैठक के बाद डिनर पार्टी भी होगी. दोनों ही कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और लोक जन शक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान समेत अन्य नेता हिस्सा लेंगे. इस बैठक में आगे की रणनीति तय की जाएगी.

बता दें कि बैठक शाम 7 बजे होटल अशोका में शुरु होगी, जिसके बाद अमित शाह एनडीए नेताओं को डिनर देंगे. डिनर के लिए एनडीए के 29 नेताओं को बुलाया गया है. इस बैठक से पहले शाम 4 बजे बीजेपी मुख्यालय में मंत्री परिषद के सदस्यों के साथ पीएम मोदी और अमित शाह मुलाकात करेंगे.

एनडीए में बीजेपी के बाद सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना है. 2014 में शिवसेना ने बीजेपी के साथ मिलकर 18 सीटें जीती थी. इस बार के चुनाव में दक्षिण भारत में AIADMK बीजेपी के साथ आई. 2014 के चुनाव में AIADMK ने 36 सीटों पर जीत दर्ज की. इस बार बीजेपी, एआईएडीएमके, पीएमके, डीएमडीके के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल उत्तर प्रदेश में दो सीटों पर चुनाव लड़ रही है. प्रफुल्ल महता की पार्टी असम गण परिषद बीजेपी के खेमे में है.

एक्जिट पोल के दावों के बाद बीजेपी का रात्रि भोज आयोजित करने का निर्णय सामने आया है. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए रविवार शाम को जारी ज्यादातर एक्जिट पोल के मुताबिक एक बार फिर बीजेपी नीत एनडीए बहुमत से केन्द्र में सरकार बनाता दिख रहा है. लगभग सभी एक्जिट पोल में बीजेपी नीत गठबंधन को 272 के जादुई आंकड़े को पार करता दिखाया गया है. जिसके बाद कहीं न कहीं इस बात को बल मिलता साफ दिखाई दे रहा है कि 23 मई के चुनाव परिणाम आने के बाद देश के अधिकांश हिस्सों में भगवा लहराएगा.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help