नोएडा में दहेज के लिये नव-विवाहिता की हत्या

नवविवाहिता ने महिला ने लगाई फांसी, पति और सास पर दहेज हत्या का आरोप.dowry murder,Killed,women,newly married,नवविवाहिता,दहेज हत्या,लाजपतनगर इलाके, National News,crime,

दहेज के मामले को लेकर भारत जैसे विकासशील देश में भी औरतो को आज जिंदा जलाने से विभत्स कृत्य किए जा रहे है, जिसका ताज़ा तरीन मामला नोएडा जिले के थाना रबूपुरा क्षेत्र के मेहंदीपुर गांव का है , जहां एक विवाहिता के ससुराल वालों ने कथित तौर पर दहेज की मांग पूरी न होने पर उसकी हत्या कर दी.

जेवर के पुलिस उपाधीक्षक शरद चंद शर्मा ने बताया कि पीड़िता के पिता जुल्फीकार ने थाना रबूपुरा में सोमवार रात इस संबंध में शिकायत दर्ज करायी. शिकायत में उसने आरोप लगाया है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने के कारण उसकी बेटी हुस्न बानो के ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर दी.

जुल्फीकार ने बानो के पति मुजाहिद, देवर मुशाहिद, ससुर आबिद और सास आमना आदि पर हत्या के आरोप लगाये हैं.उन्होंने बताया कि सोमवार शाम हुस्न बानो का शव पंखे के फंदे से लटका मिला था. आरोप है कि शादी के समय से ही दहेज के लिये ससुराल वाले पीड़िता का उत्पीड़न कर रहे थे. महिला की शादी तीन महीने पहले हुई थी.

उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help