मोदी कैबिनेट में राजनाथ सिंह व अमित शाह ने संभाला अपना कामकाज

गृह मंत्रालय

मोदी कैबिनेट में अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करने के लिए बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने कमर कस ली है. बता दें कि शनिवार को रक्षा मंत्रालय का चार्ज संभालने से पहले राजनाथ सिंह राष्ट्रीय युद्ध स्मारक (नेशनल वॉर मेमोरियल) पहुंचे और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी.

AlsoRead:-निर्मला सीतारमण से लेकर पीयूष गोयल तक जानिए किन किन मंत्रियों ने संभाला पदभार

narendra-modi-cabinet-rajnath-singh-amit-shah-to-take-charge-today

इस मौके पर राजनाथ सिंह के साथ सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ, नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह भी मौजूद रहे. बता दें कि राजनाथ सिंह आज रक्षा मंत्री के रूप में औपचारिक रूप से कार्यभार संभाल लिया है. इससे पहले मोदी कैबिनेट की पहली पारी में राजनाथ सिंह ने मोदी सरकार में गृहमंत्री के रुप में कार्यरत थे, जिसका कार्यभार अब अमित शाह के कंधों पर है.

narendra-modi-cabinet-rajnath-singh-amit-shah-to-take-charge-today

गौरतलब है कि अमित शाह को नरेंद्र मोदी कैबिनेट में नंबर दो का दर्जा दिया गया है. वही अपने कैबिनेट में मंत्री के रुप में अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत आज गृह मंत्रालय में अपना पदभार संभाल कर की.  इस मौके पर कई नेता मौजूद रहे. वहीं थोड़ी देर में अमित शाह गृह मंत्रालय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

जैसा की आप जानते हैं अब नए मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया है. राजनाथ सिंह से पहले यह मंत्रालय निर्मला सीतारमण के पास था.

AlsoRead:-सोनिया गांधी बनी रहेंगी संसदीय दल की नेता

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help