आतंकवाद सहित अंतरराष्ट्रीय मुद्दों को लेकर मोदी और पुतिन ने की टेलीफोन पर बातचीत

politics,national,India, Russia, Narendra Modi, Vladimir Putin, Russian president, मोदी, पुतिन,News,National News national politics hindi news, AVM news

द्वीपक्षीय सहयोग और मौजूदा अंतरराष्ट्रीय मुद्दों को लेकर रुसी राष्ट्रपति ने व्लादीमिर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सोमवार को टेलीफोन पर बातचीत की. इस बातचीत में दोनों ने प्रमुख द्वीपक्षीय एवं अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की और आतंकवाद से निबटने के लिए एक दूसरे का सहयोग बढ़ाने का संकल्प किया.

इसके अलावा रूसी राजनयिक सूत्रों ने बताया कि पुतिन ने 2019 के आम चुनाव को लेकर मोदी की सफलता की कामना की. उन्होंने बताया कि दोनों नेताओं ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद से लड़ने और अन्य प्रमुख विश्व मुद्दों को हल करने के लिए सहयोग बढ़ाने की साझी इच्छा दोहराई.

उन्होंने बताया कि बातचीत मुख्य रूप से द्वीपक्षीय सहयोग और मौजूदा अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर केन्द्रित रही. इसके साथ ही रूसी राष्ट्रपति ने सितंबर 2019 में होने वाले व्लादिवोस्तोक में पूर्वी आर्थिक मंच में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेने के लिए मोदी को आमंत्रित भी किया. वही मोदी ने भी पुतिन को क्रिसमस की बधाई दी, बता दें कि रुस में क्रिसमस 25 दिसंबर की बजाय 7 जनवरी को मनाया जाता है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help