खशोगी हत्याकांडः मौत की जांच को लेकर सऊदी से अमेरिकी अधिकारी मांगेगे जवाबदेही

world,middle east,Khashoggi murder case, Saudi lack credibility in Khashoggi murder case, Mike Pompeo, America, अमेरिका, जमाल खशोगी,News,International News,Middle East middle-east world hindi news, AVM news

तुर्की स्थित सऊदी अरब के दूतावास में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्‍या के बाद उनकी मौत की जांच का पेंच पिछले कुछ समय से सुर्खियों में है. इस मामले की जांच को लेकर वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने शुक्रवार को विश्वसनीयता और जवाबदेही में कमी की बात कही है.

अमेरिकी सचिव माइक पोम्पियो ने कहा कि वे अगले सप्ताह मिडिल इस्ट के दौरे पर होंगे. वे इस दौरान रियाद भी जाएंगे और खशोगी की हत्या की जांच में तेजी लाने के लिए सऊदी प्रिंस पर दबाव भी डालेंगे. अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि ‘माइक इस मामले को उठाएंगे और सऊदी नेतृत्व पर जवाबदेही और विश्वसनीयता पर जोर देंगे.’ अधिकारी ने कहा कि हमारे समझ से अभी तक जांच में जो सामने आया है वह विश्वसनीयता और जवाबदेही तौर पर काफी कमजोर है.

पत्रकार खशोगी की हत्या करने के बाद 2 अक्टूबर को राज्य के इस्तांबुल वाणिज्य दूतावास के अंदर उनकी लाश को नष्ट कर दिया गया था. इस मामले ने पूरे विश्व को चौंका दिया था और अमेरिका के साथ सऊदी के संबंधों में दरार आ गई .

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help