हम बैलेट पेपर के युग में नहीं लौटने वालेः मुख्य चुनाव आयुक्त

elections,lok sabha,EVM Tampering, EVM Hacking, Sunil Arora, Ballot Papers lok-sabha elections hindi news,मुख्य चुनाव आयुक्त, बैलेट पेपर,AVM news

लोकसभा चुनावों को लेकर सियासी पारा चढा हुआ है हाल ही में लंदन की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक विदेशी हैकर के जरिए ईवीएम हैक होने के दावे किए जाने के बाद एक बार फिर देश में इसके खिलाफ आवाज उठने लगी है. इसके बाद कईं दल फिर से मतपत्रों से चुनाव करवाने की मांग कर रहे हैं. हालांकि, चुनाव आयोग ने ईवीएम हैकिंग के दावों से इनकार किया है. वहीं अब मुख्य चुनाव आयुक्त ने साफ कर दिया है कि देश में चुनाव मतपत्रों से नहीं होंगे.

गुरुवार को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM Hacking) हैक होने और बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाने के बनते माहौल के बीच मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोरा ने कहा, ‘मैं ये बात बिल्कुल पूरी तरह से साफ कर देना चाहता हूं कि हम बैलेट पेपर के युग में नहीं लौटने वाले हैं क्योंकि देश को ऐसे बदलाव चाहिए जो प्रगति के पथ पर ले जाए ना कि हाथ पकड़ कर पिछे खीचें.

गौरतलब है कि सोमवार को लंदन में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस हैकर सैयद शूजा ने दावा किया था कि साल 2014 के चुनावों ईवीएम से छेड़छाड़ की गई थी और इससे परिणामों पर फर्क पड़ा था. शूजा ने इस दौरान भाजपा के कुछ नेताओं का भी नाम लिया और कहा कि ईवीएम से छेड़छाड़ करने में पार्टी सबसे आगे है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help