जनादेश मिलने के बाद पीएम मोदी को विदेशों से मिल रहें है शुभकामनाओं के संदेश

लोकसभा चुनावों में भारी जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को विदेशों से भारी तादाद में शुभकामनाओं के संदेश भेजे जा रहे है, जिसमें अब तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान; मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद एवं नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री माधव नेपाल के भारत में हुए हाल के आम चुनावों में विजय से संबंधित टेलीफोन पर बधाई संदेश प्राप्त किए गए .

बधाई संदेशों के लिए भी प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान समेत सभी देशों के गणमान्य को उनके टेलीफोन कॉल एवं बधाई के लिए धन्यवाद दिया. साथ ही उन्होंने जोर देकर कहा कि हमारे क्षेत्र में शान्ति, प्रगति एवं समृद्धि के लिए सहयोग बढ़ाने हेतु विश्वास एवं हिंसा तथा आतंकवाद से मुक्त वातावरण का निर्माण करना अनिवार्य है.

पूर्व राष्ट्रपति नशीद ने प्रधानमंत्री को उनके ऐतिहासिक जनादेश पर बधाई दी और हाल के वर्षों में मालदीव और भारत के बीच प्रगाढ़ हुए रिश्तों का उल्लेख किया. उन्होंने क्षेत्र में उग्रवाद तथा चरमपंथी तत्वों से लड़ने के लिए घनिष्ठ सहयोग के महत्व पर जोर दिया.

माधव नेपाल ने प्रधानमंत्री को ऐतिहासिक और जबरदस्त जीत के लिए अपनी पार्टी एवं सहयोगी दलों का नेतृत्व करने पर हार्दिक बधाई दी. उन्होंने विश्वास जताया कि एक महान विश्व शक्ति के रूप में भारत के उत्थान से गुणात्मक रूप से समस्त क्षेत्र की उन्नति होगी. भारत और नेपाल के बीच ऐतिहासिक मित्रता और बहुआयामी संबंधों को और सुदृढ़ एवं गहरा बनाने की अपनी अदम्य इच्छा जताई.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help