कांग्रेस ने लगाया बीजेपी पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप

lok sabha election haryana faridabad poll Agent Arrested Over Video of Booth Capture, haryana, lok sabha election, political news, political news haryana, booth capturing faridabad - देश न्यूज़,देश समाचार

रविवार को देश के 7 राज्यों में 59 सीटों पर छठे चरण के मतदान कल संपन्न हुए. एक तरफ जहां लोकसभा चुनावों को बड़ी शांतिप्रिय ढंग से संपन्न कराने का जिम्मा पूरा करने में लगा हुआ है चुनाव आयोग. वही दूसरी तरफ हरियाणा के असावटी गांव स्थित एक मतदान केंद्र पर पोलिंग एजेंट का एक वीडियो वायरल हुआ है. इसमें वह मतदान के दौरान वोटर्स को प्रभावित करते और तीन-चार बार ईवीएम में खुद बटन दबाने की कोशिश करते दिखाई दे रहा है. घटना सामने आने के बाद पोलिंग एजेंट के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

चुनाव आयोग के मुताबिक, उसे फरीदाबाद के जिला निर्वाचन अधिकारी से घटना की जानकारी मिली. आरोपी एजेंट ने कम से कम तीन महिलाओं को प्रभावित करने की कोशिश की.

वहीं मतदान डालने आए एक व्यक्ति ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इसके बाद  कांग्रेस के अवतार सिंह भड़ाना ने बीजेपी पर  बूथ कैप्चरिंग के आरोप लगाए है. उन्होंने कहा कि प्रशासन गुंडागर्दी कर रहा है. हमारी सरकार में इस तरह गुंडागर्दी नहीं हुई.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help