चुनाव आयोग ने रेल व नागरिक उड्डयन मंत्रालय को लगाई फटकार

चुनावों की तारीख घोषित होने के साथ ही देश में इस वक्त चुनाव आय़ोग ने आचार सहिंता लगा रखी है, जिसके अंतर्गत कोई भी पार्टी चुनाव आयोग के निर्देशनुसार चुनाव खत्म होने तक हर पार्टी और उसके उम्मीदवार को करना होगा ,लेकिन फिर भी देश की पार्टियां चुनाव आयोग के इस कानून की धज्जियां उड़ाती दिख रही है.

बता दें कि मंगलवार को चुनाव आयोग ने रेल मंत्रालय और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र लिखकर फटकार लगाई है.

India, Air India boarding pass, Air India news, Shashi Kant DGP, narendra modi news, poll code violation, Lok Sabha elections, 2019 elections, narendra modi, election news

मामला है कि रेलवे और एयर इंडिया की टिकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों को छापा गया है,जिसे चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना है. आयोग ने इसी को लेकर रेल मंत्रालय और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र लिखकर जवाब मांगा है. कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी रेल टिकट से प्रधानमंत्री की तस्वीरें क्यों नहीं हटाई गई और तस्वीर लगा हवाई यात्रा पास क्यों जारी किया गया.

देश में चल रहें चुनावी दौर को लेकर चुनाव आयोग काफी सजग है ,जिसे लेकर काफी एहतियात बरते जा रहे है. इसी को लेकर दोनों मंत्रालयों से हुई गलती पर चुनाव आयोग ने मंत्रालयों से पूछा की कैसे ये लापरवाही हुई और कौन इसके लिए जिम्मेदार है, इस बात की जानकारी उन्हें जल्द दी जाए. जवाब देने के लिए चुनाव आयोग ने 2 से 3 दिनों का समय दिया है. चुनाव आयोग ने मंत्रालयों से तीन दिन के अंदर जवाब देने को कहा है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help