नहीं जा सकते है गंगा स्नान तो घर बैठे लिजिए गंगा स्नान का पुण्य

Kumbh Mela 2019, Kumbh Mela, Kumbh Snan, Kumbh Shahi Snan, Makar Sankranti, Sankranti Snan, Prayagraj, Akharas, Hindu Saints, UP, River Ganga. Ardha kumbh 2019, Prayagraj Kumbh 2019, Kumbh in Uttar Pradesh, Kumbh 2019, कुंभ, अर्धकुंभ 2019, कुंभ मेला 2019, प्रयागराज, शाही स्नान, कुंभ स्नान, गंगा स्नान, Yogi Adityanath, Pm Modi, Allahabad, मकर संक्रांति, संक्रांति स्नान 2019, पहला कुंभ स्नान,Ganga, Vishnu Purana, Makar sankranti, Prayagraj,AVM News

मकर संक्रांति का पर्व इस बार यानी साल 2019 में 14 जनवरी की बजाए 15 जनवरी को मनाया जा रहा है. 15 जनवरी से पंचक, खरमास और अशुभ समय समाप्त हो जाएगा और विवाह, ग्रह प्रवेश आदि के शुभ कार्य शुरू हो जाएंगे. 15 जनवरी यानी मकर संक्रांति के दिन ही प्रयागराज में चल रहे कुंभ महोत्सव का पहला शाही स्नान होगा.

मकर संक्रांति को लेकर कुंभ-2019 में पहला शाही स्नान 15 जनवरी के मौके पर शुरू होगा. जिसके लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु प्रयागराज में जुटना शुरू हो गए हैं. लेकिन जो लोग समय की कमी व शरीर से लाचारी के कारण कुंभ में पुण्य लाभ ले पाने में असक्षम है उनके लिए विष्णु पुराण में उपाए दिया गए है जिसकी मदद से आप घर से ही गंगा स्नान का पुण्य ले सकते हैं.

विष्णु पुराण में लिखे श्लोक का मतलब है कि जो व्यक्ति सौ योजन दूर (13 सौ किमी से 16 सौ किमी) से भी गंगा-गंगा का उच्चारण करते हुए स्नान करता है तो उसे भी पुण्य लाभ होता है और तीन जन्म के पाप भी नष्ट हो जाते हैं. आप भी घर बैठे गंगा स्नान का पुण्य कमा सकते हैं.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help