चिटफंड घोटाले के फेरे में फंसकर ममता बैठी धरने पर

politics,national,CBI vs Mamata, protest of cm mamata in west bengal, Kolkata, Metro Channel, Save the Constitution, CBI issue, Kolkata Police Commissioner Rajeev Kumar ,News,National News national politics hindi news,AVM news

साल 2013  में हुए शारदा चिट फंड को लेकर सोमवार शाम कोलकाता में शाम करीब 6.30 बजे सीबीआई की 40 सदस्यीय टीम अचानक कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के घर छापा मारने पहुंच गई, लेकिन वहां पहले से मौजूद राज्य पुलिस के अफसरों ने उन्हें रोक दिया. सीबीआइ अफसरों को कुमार के घर में नहीं घुसने दिया. यहीं दोनों एजेंसियों के अफसरों के बीच धक्का-मुक्की हुई. यहां तक सीबीआइ अफसरों को हिरासत में लेकर थाने ले जाया गया। करीब तीन घंटे बाद उन्हें छोड़ गया.

इस मामले में सीएम ममता बनर्जी ने भी सीबीआई का विरोध करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा. घटना के बाद बंगाल की मुख्यमंत्री धरने पर भी बैठ गईं.

कमिश्नर राजीव कुमार से सीबीआई दो मामलों के संबंध में पूछताछ करने के लिए पहुंची थी. यह दो मामले चर्चित शारदा चिटफंड घोटाला और रोज वैली चिट फंड घोटाला था। दरअसल सीबीआई मामले में सबूत से जुड़े कुछ दस्तावेजों से जुड़े मामले की जांच के संबंध में कमिश्नर राजीव कुमार के पास पहुंची थी. सीबीआई अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में राजीव कुमार को कई नोटिस भी दिए गए लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

क्या शारदा चिट फंड घोटाला

साल 2013 के अप्रैल महीने में यह चर्चित चिटफंड घोटाला सामने आया था। कथित तौर पर यह घोटाला तीन हजार करोड़ रुपए का है. शारदा ग्रुप की कंपनियों पर लोगों से गलत ढंग से पैसे जुटाने का आरोप है जिन्हें बाद में वापस नहीं किया गया. इस घोटाले में पश्चिम बंगाल सरकार पर भी सवाल उठे थे.

 

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help