कमलनाथ होंगे मप्र के नए मुख्यमंत्री

Kamal Nath Calls Chief Minister post a Milestone, Kamal Nath Elected as a Chief Minsiter, MP assembly election results, Jyotiraditya Scindhia, Rahul Gandhi, कमलनाथ ने सीएम पद को बताया मील का पत्थर, कमलनाथ को मुख्यमंत्री के तौर पर चुना गया, मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राहुल गांधी, National News, hindi samachar, AVM News

तीन राज्यों में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस में चल रही उठा पठक के दौर में पार्टी प्रमुख राहुल गांधी की वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ घंटों तक चली कई दौर की बातचीत के बाद गुरुवार रात वरिष्ठ नेता कमलनाथ के नाम की घोषणा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में की.

कांग्रेस की अगुवाई वाली पिछली सरकारों में केंद्रीय मंत्री रहे कमलनाथ मध्य प्रदेश में कांग्रेस के जरिए सत्तारुढ़ भाजपा के खिलाफ जीत दर्ज करने के समय से ही मुख्यमंत्री पद के शीर्ष दावेदार थे. राज्य में पिछले 15 साल से भाजपा सत्ता में थी. पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में थे.

कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘‘कमलनाथ के मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री निर्वाचित होने पर उन्हें हमारी शुभकामनाएं। उनकी कमान में राज्य में एक नये युग का सूत्रपात होने जा रहा है. ’’
वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद कमलनाथ ने पार्टी हाईकमान और मध्यप्रदेश की जनता का धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि वह मध्य प्रदेश के मतदाताओं के आभारी हैं जिन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने के लिए अपना समर्थन दिया.

मेरा विश्वास है कि मध्य प्रदेश का भविष्य कांग्रेस के हाथों में सुरक्षित रहेगा. हम अपने वचन पत्र को पूरा करेंगे और जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. कमलनाथ ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि हम अपने वायदे पूरे करेंगे, नई शुरुआत हो चुकी है. साथ ही कमलनाथ ने कहा कि उनके लिए यह पद एक मील के पत्थर की तरह है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help