अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस 2019 में जी साथियान (G Sathiyan) ने फहराया भारत का परचम

Sharath Kamal, G Sathiyan, Manika Batra, ITTF rankings, World Cup in Chengdu, Asian Cup in Yokohama, G Sathiyan, sathiyan, top-25 of world rankings, tt world ranking, table tennis world ranking, sports news, news in hindi

अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस 2019 की चैम्पियनशिप 2019 में भारत का परचम जी साथियान (G Sathiyan)  ने फहरा दिया है, यह जीत साथियान के साथ देश के लिए बड़ी जीत है. क्योंकि ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी भारतीय खिलाड़ी ने टेबल टेनिस विश्व रैंकिंग में टॉप 25 में अपनी जगह बनाई है .

भारत के लिए टेबल टेनिस में नए कीर्तिमान रचने वाले जी साथियान (G Sathiyan) ने अपने करियर में एक नई उपलब्धि हासिल करते हुए इतिहास रचe है. आईटीएफएफ (ITFF) की ओर से जारी की गई ताजा टेबल टेनिस विश्व रैंकिंग में भारत के जी साथियान (G Sathiyan) टॉप 25 में पहली बार जगह बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए. आईटीएफएफ (ITFF) की ओर से जारी की गई नवीनतम रैंकिंग में साथियान को चार स्थान का फायदा हुआ है और वो 24वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

जी साथियान (G Sathiyan) ने इस महीने योकोहामा में एशिया कप में छठा स्थान हासिल किया था जिसका उन्हें फायदा मिला. वह हंगरी में विश्व चैंपियनशिप के राउंड आफ 32 में जगह बनाने वाले एकमात्र भारत थे. हंगरी में राउंड आफ 64 में शिकस्त झेलने वाले अनुभवी शरत कमल नौ स्थान के नुकसान से 46वें स्थान पर लुढ़क गए हैं.

भारत की नंबर एक महिला खिलाड़ी मनिका बत्रा को भी तीन स्थान का नुकसान हुआ है और वह 59वें स्थान पर हैं.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help