IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स मैच से बुरे पिटे विराट के धुरंधर

cricket,ipl,IPL 2019, Delhi, Bangalore, Virat Kohli, Shreyas Iyer, DC vs RCB, RCB vs DC, दिल्ली बनाम बैंगलोर ,Sports and Recreation ,Sports,Cricket ipl cricket hindi news

आईपीएल के 12वें सीजन का 20वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच एम. चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेला गया. विराट कोहली की टीम का ये छठा मैच इस सीजन में खुद को बचाने का एक मौका साबित हो सकता था लेकिन वो मौका भी rcb ने अपने हाथो से गवां दिया.

IPL season 12 की शुरुआत से लेकर अब तक 6 मैच खेल चुकी rcb के अच्छे दिन आने का नाम ही नहीं ले रहे. लगातार 6 मैचों में विराट कोहली की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है रविवार को हुए दिल्ली कैपिटल्स के साथ RCB के मैच में एक और हार के बाद इतिहास रच दिया है. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने IPL सीजन के शुरुआत में लगातार सबसे ज्यादा मैच हारने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

बता दें कि कल एम. चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनते हुए रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु को बल्लेबाज़ी करने का न्यौता दिया था. जिसपर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए और आरसीबी की पारी को उड़ान ही नहीं भरने दिया.

मेजबान टीम की ओर से कप्‍तान विराट कोहली ने सबसे ज्‍यादा 41 रन की पारी खेली. उनके अलावा मोईन अली ने 32 रन बनाए. आरसीबी की पारी में 8 चौके और 7 छक्‍के लगे. दिल्ली के लिए रबादा के चार विकेटों के अलावा क्रिस मोरिस ने दो और अक्षर पटेल तथा संदीप लामिछाने ने एक-एक विकेट लिया. पहले बल्लेबाज़ी करके बंगलुरु ने आठ विकेट के नुक्सान पर 149 रन का स्कोर खड़ा किया.

150 रन के लक्षय को हासिल करने उत्तरी दिल्ली कैपिटल्स ने अपने कप्तान श्रेयस अय्यर के 67 रनो की बेहतरीन पारी की बदौलत 4 विकेट से अपनी जीत दर्ज की. वहीं रॉयल चैलेजर्स बंगलुरु अपने ही घर में पास्ट होकर रह गयी.

इस निराशजनक प्रदर्शन को देखते हुए विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, ”हम सोच रहे थे कि 160 का स्कोर प्रतिस्पर्धी होगा लेकिन हम नियमित अंतराल में विकेट गंवाते रहे और इसलिए मैं आखिर तक क्रीज पर बने रहना चाहता था। यहां तक कि 150 रन के स्कोर पर भी अगर हमने मौकों का फायदा उठाया होता तो उनके लिए मुश्किल हो सकती थी. हमें इन मौकों का फायदा उठाने की जरूरत है, हर दिन बहाना नहीं बनाया जा सकता.”

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help