लियोनेल मेसी बने दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई वाले फुटबॉलर

लियोनेल मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, Luis Suarez, Lionel Messi, highest-paid footballer in the world, highest-paid footballer, Cristiano Ronaldo, Antoine Griezmann, news News, news News in Hindi, Latest news News, news Headlines, खबरें समाचार,hindi news, Avm news

मँजिले बड़ी जिद्दी होती हैँ, हासिल कहाँ नसीब से होती हैं! मगर वहाँ तूफान भी हार जाते हैं, जहाँ कश्तियाँ जिद पर होती हैँ जी हां जब सफलता की सीढियां लगातार चढ़ने को मिले. हम अक्सर दूसरों को सफल व्यक्तियों के लिए यह लाइने कहते हुए जरुर सुनेंगे जिन्होंने फर्श से अर्श तक का सफर तय किया हो.

आपको बता दें कि जिस उपलब्धि के लिए सालों से फेमस फुटबॉलर राह तकते है उस उपलब्धि को फिलहाल स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना से खेलने वाले अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी ने हासिल कर लिया है. मेसी दुनिया में सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले फुटबॉल खिलाड़ी बन गए हैं.

मेसी को यह उपलब्धि पुर्तगाल के करिश्माई खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो, फ्रांस के एंटोनी ग्रीजमैन और ब्राजील के नेमार को पछाड़ कर मिली है.

सुत्रों के मुताबिक इंटरनेशनल एसोसिएशन फुटबॉल न्यूज वेबसाइट गोल डॉट कॉम ने फ्रैंच अखबार एल इक्विप के हवाले से बताया कि मेसी के एक महीने का वेतन 83 लाख यूरो (लगभग 67 करोड़ रुपये) है, जबकि रोनाल्डो का वेतन 47 लाख यूरो (लगभग 38 करोड़ रुपये) है.

पिछले वर्ष रूस में हुए फीफा विश्व कप का खिताब जीते वाली फ्रांस की टीम के सदस्य ग्रीजमैन इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं. उन्हें एक महीने में 33 लाख यूरो वेतन मिलता है. इस सूची में चौथा और 5वां स्थान नेमार और लुइस सुआरेज के नाम रहा.

गौरतलब है कि ब्राजील के खिलाड़ी को हर महीने 30.6 लाख यूरो जबकि उरुग्वे के स्ट्राइकर को 29 लाख यूरो वेतन मिलता है. मेसी लंबे समय से बार्सिलोना के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करते आए हैं. स्पेनिश लीग ला-लीगा में उन्होंने अपने क्लब के लिए 400 से अधिक गोल किए हैं.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help