युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अलविदा कहा

cricket,headlines ,Yuvraj singh, yuvraj singh retirement, Yuvraj Singh retires, indian cricket team, Yuvraj singh retirement announcment,Sports and Recreation ,Sports,Cricket headlines cricket hindi news, Jagran news

सिक्सर सिंह के नाम से जाने जाने वाले मशहूर भारतीय किक्रेटर युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. अपने संन्यास की घोषणा उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए की.  गौरतलब है कि सिक्सर सिंह के नाम से मशहूर युवराज सिंह ने 2011 का वर्ल्ड कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी.

युवराज का काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे और अभी मौजूदा वर्ल्ड कप की टीम में अभी उन्हें चुना नहीं गया था. कैंसर से जंग जीतने के बाद युवराज सिंह ने क्रिकेट के मैदान में वापसी की थी, लेकिन कुछ खास प्रदर्शन नहीं करने की वजह से वो टीम से बाहर चल रहे थे.

अपनी प्रेस कांफ्रेस ने युवराज ने कहा संन्यास कि मैंने कभी हार नहीं मानी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 2011 का वर्ल्ड कप जीतना मेरे लिए सपने सरीखा था. मैंने अपने पिता का सपना पूरा किया। युवराज ने 304 वनडे खेले थे और 8701 रन बनाए थे. उन्होंने 58 टी20 मुकाबले भी खेले थे जिसमें उन्होंने 1177 रन बनाए। उन्होंने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के पेसर स्टुअर्ट ब्राड के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के जमाए थे.

युवी ने मुंबई में प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैंने क्रिकेट से संन्यास का फैसला किया है. युवराज के लिए सबसे बड़ी चीज 2011 का वर्ल्ड कप था, जिसमें उन्होंने चार अर्धशतक और एक शतक लगाया थ. इस दौरान उन्हेने 15 विकेट भी झटके थे। उनके इस प्रदर्शन की बदौलत वे मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने थे.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help