न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 के लिए तैयार टीम इंडिया

Sunil Gavaskar, Rohit Sharma, India vs New Zealand, T20 Cricket, IND vs NZ T20 Series, T20 series result, India vs New Zealand T20 series, India New Zealand cricket series, Cricket news, Cricket, Sports news,AVM News

लगातार पिछले तीन महीने में क्रिकेट में जीत की नयी इबारत लिख रही टीम इंडिया बुधवार को आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेश्नल मैच के साथ ही एक और सीरीज जीतने की ओर कदम बढाने के मकसद से उतरेगी .
आस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक दौरे के बाद यहां वनडे श्रृंखला 4.1 से जीतने वाली भारतीय टीम की नजरें पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 श्रृंखला जीतने पर लगी हैं .

ओपनिंग बैंट्समैन शिखर धवन ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा ,‘‘ हम भी इंसान हैं और हमारे शरीर को भी आराम चाहिये. हम जीत की लय कायम रखकर श्रृंखला अपने नाम करना चाहेंगे .’’

पिछली वनडे सीरीज के जरिये भारत को विश्व कप का टीम संयोजन तय करने में काफी मदद मिली . अभी भी कुछ जगह खाली है और टी20 श्रृंखला के जरिये टीम प्रबंधन तय कर लेगा कि मई से जुलाई तक इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम में कौन कौन होगा .

अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में वापसी हुई है जिन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था. उन्होंने आखिरी टी20 मैच पिछले साल जुलाई में खेला था.वहीं मेजबान टीम वनडे श्रृंखला 1 . 4 से हारने के बाद प्रतिष्ठा बचाने के इरादे से खेलेगी . उसने 2008.09 में यहां खेली गई टी20 श्रृंखला में भारत को 2 . 0 से हराया था . इसके बाद 2012 में दो मैचों की श्रृंखला 1 . 0 से जीती और भारत में 2017 . 18 में 1 . 2 से हार गए .

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help