नेपियर कप में हुआ टीम इंडिया की जीत का आगाज़

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार जीत के बाद टीम इंडिया अब न्‍यूजीलैंड में नेपियर मैदान में कप्तान केन विलियमसन की टीम से दो-दो हाथ करेंगी. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला नेपियर में खेला गया, जिसे टीम इंडिया ने पहले वनडे मैच में न्‍यूजीलैंड को आठ विकेट से बड़े अंतर से पराजित कर दिया.

भारतीय टीम ने चैंपियन की तरह प्रदर्शन करते हुए कीवी टीम को पहले 157 रनों के छोटे से स्‍कोर पर समेट दिया और फिर जीत के लिए जरूरी लक्ष्‍य 34.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

नेपियर के मैक्‍लीन पार्क में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. कप्‍तान विलियमसन को छोड़कर न्‍यूजीलैंड का कोई बल्‍लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाया.

भारतीय टीम के बांए हाथ से धीमी गति के गेंदबाज कुलदीप यादव ने सर्वाधिक चार और तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने तीन विकेट लिए. जवाब में 158 रन का लक्ष्‍य भारतीय टीम ने बेहद आसानी से 34.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

ओपनर शिखर धवन 75 और अंबाती रायुडू 13 रन बनाकर नाबाद रहे. रोहित शर्मा (11) और कप्‍तान विराट कोहली (45) आउट होने वाले बल्‍लेबाज रहे. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help