भारत की शानदार गेंदबाजी, कीवी टीम 243 रन पर ढेर

India vs New Zealand, LIVE Cricket score, Virat Kohli, Kane Williamson, IND vs NZ 3rd ODI, Indian cricket team, one day international, New Zealand cricket team, Star sports, LIVE Online streaming, Hotstar, scorecard, IND vs NZ Score, 3rd ODI LIVE, Cricket score, Mount Maunganui, scorecard, hotstar live streaming, Cricket,Sport News, Avm Sport News

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मैच बे-ओवल मैदान पर खेला जा रहा है, जहां न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने सोमवार (28 जनवरी) को माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

गौरतलब है कि भारत इस पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है. मेहमान टीम की कोशिश इस मैच को जीत सीरीज अपने नाम करने की होगी. अगर भारत इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम कर लेता है तो वह 10 साल बाद न्यूजीलैंड में द्विपक्षीय सीरीज जीतेगी.

बता दें कि भारत 1976 से न्यूजीलैंड में द्विपक्षीय सीरीज खेल रहा है और यह उसकी आठवीं वनडे सीरीज है. भारत अब तक केवल एक सीरीज जीत पाया है. जब आखिरी बार उसने मार्च 2009 में पांच मैच की वनडे सीरीज 3-1 से अपने नाम की थी.

तीसरे वन देमैच के लिए भारत नेटीम में दो दो बदलाव किए हैं. जिसमें अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को रेस दिया गया है क्योंकि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वह मैच खेलने में सक्षम नहीं है. उनके स्थान पर दिनेश कार्तिक को टीम में चुना गया है. वहीं एक शों में महिला विरोधी टिप्पणी करने पर प्रतिबंध के बाद लौट रहे हार्दिक पांड्या की अंतिम वन डे में वापसी हुई है. वही विजय शंकर को बाहर जाना पड़ा है. न्यूजीलैंड ने भी एक बदलाव किया है. जिसमें कोलिन डी ग्रैंडहोम के स्थान पर मिशेल सैंटनर को टीम में शमिल किया गया है.

यह विराट कोहली का न्यूजीलैंड दौरे पर आखिरी मैच होगा. ऐसे में विराट कोहली इस मैच में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड में भी जीत का सेहरा अपने सिर बांधना चाहेंगे.

न्यूजीलैंड का निराशाजनक आगाज

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निराशाजनक आगाज किया. मेजबान टीम का पहला विकेट महज 10 के कुल स्कोर पर गिर गया. सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो टिककर बल्लेबाजी नहीं कर सके और 9 गेंदों में 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस दौरान उन्होंने एक चौका लगाया. मुनरो को मोहम्मद शमी ने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर पवेलियन की रास्ता दिखाया.

मुनरो ने शमी की ऑफ साइड के बाहर जाती गेंद पर शॉट मारने की कोशिश। लेकिन गेंद सही से कनेक्ट नहीं हो पाई और बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्लिप में खड़े रोहित शर्मा के हाथों में चली गई. मुनरो सीरीज में अब तक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने पहले वनडे में जहां 5 रन बनाए वहीं दूसरे वनडे में उन्होंने 31 रन की पारी खेली.

उनका विकेट 7वें बल्लेबाज के रूप में 222 के कुल स्कोर पर गिरा. टेलर से को एक बड़ी पारी की उम्मीद थी जिस पर वो पूरी तरह खरे उतरे. टेलर इस सीरीज के दो मैचों में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे. उन्होंने पहले और दूसरे वनडे में क्रमश: 24 और 22 रन रन बनाए थे.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help