कंगारुओं को मिली उन्हीं घर में पटकनी, 71 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में जीती टेस्ट सीरीज़

cricket,bouncer,Ind vs Aus, Virat Kohli, India Win test Series in Australia, after 71 years India won Test series in Australia, Team India Create History, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में जीती टेस्ट सीरीज़, 71 सालों में पहली बार भारत ने जीती टेस्ट सीरीज़, विराट कोहली, सिडनी, क्रिकेट, Cricket-International,Sports and Recreation ,Sports,Cricket bouncer cricket hindi news, AVM news

71 साल बाद भारत ने कंगारुओं को हराया उन्हीं की ज़मीन पर, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला गया चौथा टेस्ट मैच भले ही ड्रॉ हो गया है. इस मुकाबले में मेजबान को खराब रोशनी और बारिश ने हार से बचा लिया, लेकिन कंगारू भारतीय टीम को इस बार इतिहास रचने से नहीं रोक नही पाएं.

सिडनी का टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बावजूद भारत ने चार टेस्ट मैच की इस सीरीज़ को 2-1 से अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही 71 साल का ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज़ जीत इंतज़ार भी खत्म हो गया. ये पहला मौका है जब किसी भारतीय टीम ने कंगारुओं को हराकर उन्हीं की धरती पर टेस्ट सीरीज़ जीती है.

भारत ने रचा इतिहास
विराट कोहली की अगुवाई में खेला जा रहा सिडनी टेस्ट में भारतीय टीम ने इस टेस्ट सीरीज़ को जीतने के बाद 71 साल का इंतज़ार खत्म हो गया, इसके साथ ही साथ टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में सीरीज़ हराने वाली पहली एशियाई टीम भी बन गई है.
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में सिर्फ चार देश ही सीरीज़ में मात दे सके हैं. वो चार देश हैं इंग्लैंड, वेस्टइंडीज़, न्यूज़ीलैंड और द. अफ्रीका. इस टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा को मैन ऑफ दा मैच मिला.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help